PM Modi ने लांच किया एक खास पोर्टल, MSME सेक्टर को होगा ये बड़ा फायदा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को चैंपियन पोर्टल लांच किया. यह पोर्टल, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) मंत्रालय की ओर से तैयार किया गया है. इस पोर्टल के जरिए छोटे और मझोले उद्योगों की सारी समस्याएं निपटेंगी. यह पोर्टल एमएसएमई कारोबारियों को प्रोत्साहित करेगा. चैंपियन पोर्टल को ऑडियो, वीडियो जैसे आईसीटी टूल्स की मदद से बनाया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में लिखा- ‘यह MSME सेक्टर के लिए एक जगह है. जिसका उद्देश्य समर्थन, शिकायतों का हल और व्यापार के नए अवसरों की खोज करना है.’

नरेंद्रमोदी.इन वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चैंपियन (Champion) पोर्टल मूल रूप से MSMEs की शिकायतों को हल, प्रोत्साहित करने, समर्थन करने, मदद करने और व्यापार को बड़ा करने में मदद मिलेगी. 

ये भी पढ़ें: आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप तैयार,मोदी सरकार ने लिए किसानों और MSME के लिए बड़े फैसले

चैंपियन पोर्टल से इन बातों पर दिया जाएगा जोर-

कोरोना संकट काल ने फाइनेंस, कच्चे माल और लेबर समेत अन्य तरह की समस्याएं पैदा की है. इस पोर्टल की मदद से इन समस्याओं का समाधान होगा. इसके अलावा इस पोर्टल का उद्देश्य पीपीई, मास्क जैसे चिकित्सा उपकरणों और सहायक उपकरण का निर्माण कर उनकी नेशनल और इंटरनेशनल मार्केट्स में आपूर्ति करना शामिल है.

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: