PM मोदी और ट्रंप ने फोन पर की बातचीत, इन जरूरी मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump) ने फोन पर कोरोनावायरस, जी-7 समिट समेत अन्य कई जरूरी मुद्दों पर बातचीत की है. इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट पर लिखा- ‘कोरोना वायरस के बाद भी भारत-अमेरिका समृद्धि और गहराई के महत्वपूर्ण स्तंभ बने रहेंगे.’ पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा-‘मेरे मित्र अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत हुई. हमने जी -7 , कोरोना वायरस महामारी और कई अन्य मुद्दों पर उनकी योजनाओं पर चर्चा की.’

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रंप ने जी-7 सम्मेलन में भारत समेत अन्य महत्वपूर्ण देशों को शामिल करने की इच्छा व्यक्त की. फोन में बातचीत के दौरान ट्रंप ने यूएसए में आयोजित होने वाले अगले जी -7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधान मंत्री मोदी को निमंत्रण दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप के रचनात्मक और दूरदर्शी दृष्टिकोण के लिए सराहना की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रस्तावित शिखर सम्मेलन की सफलता सुनिश्चित करने के लिए भारत अमेरिका और अन्य देशों के साथ काम करके खुश होगा. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका में हो रहे प्रदर्शनों पर चिंता जाहिर की और स्थिति के शीघ्र नियंत्रण में होने के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: