NDMC कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सील की गई दिल्ली की ये इमारतें

नई दिल्ली: नई दिल्ली नगर निगम पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस को कर्मचारियों के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद सील कर दिया गया. पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस के कार्यालयों में अगले दो दिनों के लिए दिन में तीन बार एक व्यापक कीटाणुशोधन अभियान शुरू हुआ है.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के लेखा विभाग और वाणिज्यिक विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों के कोरोना वायरस (कोविड -19) से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि होने के बाद संसद मार्ग स्थित पूरे मुख्यालय भवन यानी पालिका केंद्र और गोल मार्किट स्थित शहीद भगत सिंह प्लेस को आज से 48 घंटे सील करने का निर्णय लिया है.

 पालिका परिषद के सिविल इंजीनियरिंग विभाग (भवन अनुरक्षण अनुभाग) और जन स्वास्थ्य विभाग ने आज पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस कार्यालयों में एक व्यापक कीटाणुशोधन अभियान चलाया. यह कीटाणुशोधन अभियान अगले दो दिनों तक दिन में तीन बार जारी रहेगा.   

 पालिका परिषद के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में 20 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम ने नैकपैक मशीनों द्वारा 100 लीटर कीटाणुनाशक का छिड़काव किया. इसके लिए 1% सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल कीटाणुनाशक के रूप में उपयोग किया गया है. और पानी के टैंकर के माध्यम से ब्लिचिंग के साथ 4000 लीटर पानी का उपयोग भी किया गया. आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा भवन के दैनिक कीटाणुशोधन के अलावा यह छिड़काव किया गया है.

पालिका परिषद ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे अगले दो दिन तक घर से काम करें और हर समय मोबाइल और ईमेल के माध्यम से उपलब्ध रहें.     

पालिका परिषद की कोविड -19 सेल ने  नई दिल्ली जिला प्रशासन को पालिका केंद्र और शहीद भगत सिंह प्लेस के कर्मचारियों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार संपर्क ट्रेसिंग (कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग) करने के लिए अनुरोध किया है. यह उन सभी लोगों को भी निर्देशित किया गया है कि जो प्रभावित व्यक्ति / कर्मचारियों के साथ घनिष्ठ संपर्क में रहे हैं, वे जिला प्रशासन को रिपोर्ट करें यदि उनमे कोई रोगसूचक लक्षण दिखें. पालिका परिषद सभी प्रभावित  कर्मचारियों को सलाह देता है कि यदि कोई मदद की आवश्यकता हो तो निदेशक (कल्याण) को सूचित करें.

ये भी देखें:

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: