Advertisements

Lockdown 4.0: मॉर्निंग वॉक करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, कल से खुल रहे हैं दिल्ली के ये पार्क

नई दिल्ली: लॉकडाउन को दो महीने पूरे होने जा रहे हैं. लोग घरों में कैद हैं. लॉकडाउन के चलते जिन चीजों पर रोक लगाई गई थी, उनमें जिम, स्वीमिंग पुल, पार्क के खुलने पर प्रतिबंध था, यहां तक कि  सुबह की सैर पर भी प्रतिबंध था. लेकिन अब दिल्ली के लोगों को मॉर्निंग वॉक करने के लिए और इंतजार नहीं करना होगा.

कल से नई दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में आने वाले कई पार्क और गार्डन खुल रहे हैं. इसमे लोधी गार्डन, नेहरू गार्डन और तालकटोरा गार्डन शामिल हैं. लोग सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच और दोपहर 3.30 बजे से शाम 6.30 बजे के बीच सैर कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि इन सभी पार्को में फिलहाल सिर्फ वाकिंग ट्रैक पर सैर, जॉगिंग या रनिंग की ही अनुमति दी गई है. ओपन जिम, योग के साथ किसी भी अन्य गतिविधि पर अभी प्रतिबंध रहेगा. इसके साथ ही पार्क में आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना व अन्य स्वास्थ्य संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा.

इसके अलावा गृह मंत्रलय और दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के मुताबिक, 65 साल से ऊपर के लोगों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को पार्क मे घुसने पर प्रतिबंध है. साथ ही जिन लोगों को ज्यादा समय से कोई बीमारी है, उन्हें भी पार्क में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

नई दिल्ली नगर निगम में हॉर्टिकल्चर विभाग के डायरेक्टर एस चल्लइया का कहना है कि इस महामारी के बीच लोग कई शारीरिक और मानसिक परेशानियों का शिकार हो रहे हैं. ऐसे में हमारा प्रयास है कि लोगों को गार्डन में वाकिंग करने के जरिए इस महामारी से लड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाए. लेकिन लोगों को इसके साथ ही खुद का ख्याल रखना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

ये भी देखें:

[source_ZEE NEWS]