Lockdown में 12वीं पास तक के लिए निकली शानदारी Sarkari Naukari 2020, एक Click कर जानिए आवेदन की प्रक्रिया

Highlights
– इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली हैं
-IOCL ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है
-अब इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 21 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं

नई दिल्ली. Indian Oil Recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020 : लॉकडाउन (Lockdown) के चलते सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari 2020) का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में अपरेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। IOCL ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है। अब इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 21 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई 2020 थी।

600 पदों पर मांगे आवेदन

अकाउंटेंट, टेक्नीशियन और ट्रेड अपरेंटिस के कुल 600 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। बता दें कि इन पदों पर 22 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया जारी है। उस समय जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में 500 पदों पर वैकेंसी का जिक्र किया गया था, लेकिन बाद में 100 पद और जोड़े गए थे।

12 वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

अधिकतम उम्र 24

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं, लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्नों के उत्तर देने होंगे। परीक्षा में पास उम्मीदवारों को डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

एेसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ऑनलाइन आवेदन करने के लिए https://rectt.in/ApplyOnline.aspx लिंक पर क्लिक कर पूरी जानकारी लें सकते हैं।

Source

%d bloggers like this: