LIVE चक्रवात निसर्ग: करीब 1 लाख लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया, विमान सेवा भी प्रभावित

मुंबई:  चक्रवात निसर्ग का असर दिखना शुरू हो गया है. मुंबई ठाणे में बारिश शुरू हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, तूफान अलीबाग सबसे पहले अलीबाग में टकराएगा.चक्रवात निसर्ग को देखते महाराष्ट्र में एनडीआरएफ की 20 टीमें तैनात की गई हैं.

एनडीआरएफ की टीमों ने आज सुबह कोलिवाडा और अलीबाग के इलाके से लोगों को निकाला है. एनडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल एसएन प्रधान ने बताया ​कि चक्रवात निसर्ग के खतरे को देखते हुए लोगों को यहां से निकाला गया है. मुंबई में 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. आज दोपहर चक्रवात निसर्ग मुंबई पहुंचेगा.

NDRF teams conducted evacuation of population in very early morning hours of 03/06/2020 at Koliwada, Alibaug, Maharashtra: NDRF Director General SN Pradhan. #CycloneNisarga pic.twitter.com/nFF9VXC6VL

मुंबई में बीच पर धारा 144 लागू 
एनडीआरएफ की 8 टीमें मुंबई, 5 रायगड, पालघर में 2, ठाणे में 2, रत्नागिरी में 2 और सिंधु दुर्ग में तैनात की गई हैं. बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर 1916 जारी किया है. तूफान के चलते मुंंबई के सभी बीच पर धारा 144 लागू किया गया है. मुंबई में लोगों को बीच पर न जाने की सलाह दी गई है.

पीएम ने दिलाया हर संभव मदद का भरोसा
महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात की स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी से बात की. प्रधानमंत्री ने दोनों मुख्यमंत्रियों को केंद्र सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: