KTET Result 2020 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें चेक

KTET Result 2020 : केरल सरकार ने शनिवार, 31 मई, 2020 को केटीईटी परिणाम घोषित कर दिया है। केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा…

KTET Result 2020 : केरल सरकार ने शनिवार, 31 मई, 2020 को केटीईटी परिणाम घोषित कर दिया है। केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा इस साल फरवरी में आयोजित की गई थी, केरल टेट के आधिकारिक पोर्टलों पर परिणाम ऑनलाइन जारी किया गया है।

जो अभ्यर्थी KTET परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम वेबसाइट– pareekshabhavan.gov.in और ktet.kerala.gov.in से देख सकते हैं।

आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, कुल 83,364 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था और चार श्रेणियों में केटीईटी परीक्षा में 23,886 सफल हुए हैं।

KTET के बारे में
सभी चार श्रेणियों में कुल पास प्रतिशत 28.65 है। केरल सरकार ने एक नोटिस जारी कर सभी योग्य उम्मीदवारों को अपनी शैक्षिक योग्यता सत्यापित करने के लिए जिला शिक्षा कार्यालय में अपने मूल प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होने के लिए कहा है।

KETE 2020: उत्तर कुंजी
शिक्षक परीक्षण का संचालन करने वाले आधिकारिक निकाय, केरल परीक्षभवन ने फरवरी 2020 की परीक्षा के लिए KTET की उत्तर कुंजी जारी की। उत्तर कुंजी सभी KTET श्रेणियों (1, 2, 3 और 4) के लिए जारी की गई थी।

नवंबर परीक्षाओं के लिए KTET का परिणाम जनवरी में जारी किया गया था। KTET केरल में निम्न प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और उच्च विद्यालय स्तरों पर शिक्षकों के लिए एक पात्रता परीक्षा है।

Source

%d bloggers like this: