JAC 9th Result 2020: झारखंड कक्षा 9 के परिणाम हुए जारी

JAC 9th Result 2020 Declared: झारखंड कक्षा 9 परिणाम 2020 की घोषणा झारखंड अकादमिक परिषद (JAC) द्वारा की गई। परिणाम अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर उपलब्ध है।

JAC 9th Result 2020 Declared: झारखंड कक्षा 9 परिणाम 2020 की घोषणा झारखंड अकादमिक परिषद (JAC) द्वारा की गई। परिणाम अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर उपलब्ध है। झारखंड राज्य बोर्ड कक्षा 9 वार्षिक परीक्षाओं 2020 के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

जेएसी 9 वीं परिणाम 2020 अपडेट

– झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जेएसी कक्षा IX परिणाम जारी किया है। अपना रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

– जेएसी कक्षा 9 वीं के परिणाम जारी होने के बाद, छात्र अपने मुद्रित अंक पत्र एकत्र करने की प्रक्रिया की जांच करने के लिए अपने स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं।

– इस साल, JAC कक्षा 9 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए 4.22 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं, जो कि राज्य भर में जनवरी 2020 में आयोजित किया गया था।

– जेएसी कक्षा 9 का परिणाम 20 मार्च, 2020 के महीने में घोषित किया जाना था, हालांकि, देशव्यापी लॉकडाउन के बाद COVID-19 के प्रकोप के कारण इसमें देरी हुई।

– जेएसी कक्षा 8 परिणाम भी इस सप्ताह की उम्मीद: जेएसी कक्षा 8 परिणाम 2020 भी केवल इस सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है।

– जेएसी बोर्ड ने पहले घोषणा की थी कि कक्षा 5 से 7 के छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत किया जाएगा। हालांकि, बोर्ड एक बार कक्षाएं शुरू करने के बाद छात्रों के लिए एक बेंच मार्किंग टेस्ट आयोजित करेगा।

– जेएसी कक्षा 10 वीं, 12 वीं के परिणाम 1 जुलाई से: बोर्ड ने देशव्यापी तालाबंदी के मद्देनजर लगभग एक महीने की देरी के बाद मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी 28 मई से शुरू कर दिया है।

– मैट्रिक परीक्षा के लिए लगभग 3.8 लाख छात्र उपस्थित हुए थे जबकि इस वर्ष इंटरमीडिएट की परीक्षा में 2.8 लाख छात्र उपस्थित हुए थे।

– जेएसी 10 वीं और 12 वीं परिणाम 2020 अब जुलाई के पहले सप्ताह में बाहर होने की उम्मीद है।

जेएसी 9 वीं परिणाम 2020 कैसे डाउनलोड करें?

छात्र अपने जेएसी कक्षा 9 परिणाम 2020 की जांच और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

JAC की आधिकारिक वेबसाइट खोलें – jac.jharkhand.gov.in या jacresults.com
वेबसाइट के होमपेज पर आपको JAC Class 9 Result 2020 का लिंक मिलेगा।
नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
यह एक नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा जहां आपको अपना रोल कोड, रोल नंबर डालना होगा और अपना परिणाम प्राप्त करने के लिए सबमिट पर क्लिक करना होगा।
आपका JAC कक्षा 9 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
अपना परिणाम जांचें और आगे के संदर्भ के लिए अपना ई-परिणाम डाउनलोड करें।











Source

%d bloggers like this: