FTII ने शुरू किया ऑनलाइन फिल्म appreciation कोर्स, ऐसे करें अप्लाई

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Film and Television Institute of India) (एफटीआईआई) (FTII) ने online film appreciation पर अल्पकालिक पाठ्यक्रम (short-term course) शुरू किया है। आवेदन प्रक्रिया चालू है और इच्छुक उम्मीदवार एफटीआईआई की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर 2 जून तक कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कोर्स 24 दिन तक चलेगा।

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Film and Television Institute of India) (एफटीआईआई) (FTII) ने online film appreciation पर अल्पकालिक पाठ्यक्रम (short-term course) शुरू किया है। पाठ्यक्रम अरुणराजे पाटिल (Arunaraje Patil) द्वारा पढ़ाया जाएगा जो एक फिल्म निर्देशक, निर्माता, फिल्म संपादक, पटकथा लेखक और पांच राष्ट्रीय पुरस्कारों के विजेता हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है और इच्छुक उम्मीदवार एफटीआईआई की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर 2 जून तक कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कोर्स 24 दिन तक चलेगा और सोमवार से शुक्रवार तक सप्ताह में पांच दिन आयोजित किया जाएगा।

कोर्स सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे तक दो लाइव इंटरैक्टिव सत्रों में आयोजित किया जाएगा। कोर्स गूगल क्लासरूम (Google Classroom) और गूगल मीट (Google Meet) के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। कोर्स में शामिल होने के लिए कुल 50 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इस कोर्स के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों ने कम से कम 12वीं क्लास पास कर रखी हो और 18 वर्ष से कम उम्र नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन आवेदन पत्र में प्रदान की गई सूचना और Statement of Purpose के आधार पर किया जाएगा। 90 प्रतिशत उपस्थिति वाले सभी उम्मीदवारों को प्रमाणित किया जाएगा।

FTII online course : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट ftii.ac.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर “FTII online”, फिर “online film appreciation course” पर क्लिक करें

-नोटिस को पढऩे के बाद अंत में दिए गए apply online पर क्लिक करें

-फॉर्म भरने के बाद सबमिट करें

FTII online course : फीस
उम्मीदवारों को फीस के रूप में 9 हजार रुपए और आवेदन शुल्क के में 800 रुपए देने होंगे। अंतरराष्ट्रीय स्टूडेंट्स (international students) को कोर्स फीस के रूप में 27 हजार रुपए, जबकि आवेदन फीस के रूप में 2 हजार 400 रुपए अदा करने होंगे।







Show More














Source

%d bloggers like this: