Advertisements

DNA ANALYSIS: पाकिस्तान को नहीं पचा जेहाद का सच, ZEE NEWS को मिल रहीं धमकियां

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से ZEE NEWS जनता को जेहाद के अलग-अलग रूपों के बारे में बता रहा है. देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब देश का आम आदमी भी इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रख रहा है. 

जिस जेहाद शब्द का जिक्र करना भी भारत में गुनाह हो चुका था, अब उस जेहाद पर एक सार्थक बहस शुरू हो गई है. हम बार-बार दोहरा रहे हैं कि मतभेद में ही लोकतंत्र की खूबसूरती छिपी है और अगर जेहाद को लेकर आपकी और हमारी परिभाषाएं अलग-अलग हैं तो इसका अर्थ ये नहीं है कि हम मतभेद की मर्यादा भूल जाएं और एक दूसरे के खिलाफ एक युद्ध छेड़ दें.

लेकिन जिस देश का अस्तित्व ही जेहाद पर टिका है, जिस देश का निर्माण ही जेहाद की विचारधारा के आधार पर हुआ है, उस देश को लोकतंत्र की ये खूबसूरती कैसे बर्दाश्त हो सकती है? 

आप समझ गए होंगे कि हम पाकिस्तान की बात कर रहे हैं. ZEE NEWS पर दिखाए गए जेहाद के सच से अब पाकिस्तान भी बुरी तरह तिलमिला गया है. यही वजह है कि पिछले 24 घंटों से मुझे लगातार पाकिस्तान के नंबरों से फोन कॉल्स आ रही हैं और जेहाद पर बात करने के लिए मेरा विरोध किया जा रहा है. मेरी व्हाट्सऐप टाइम लाइन पर भी ऐसा ही हो रहा है, व्हाट्सऐप पर मुझे लगातार भारत विरोधी तस्वीरें भेजी जा रही हैं और धमकियां दी जा रही हैं. 

इन धमकियों के साथ मुझे इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीरें और दूसरी भारत विरोधी तस्वीरें भी भेजी जा रही हैं. ये धमकियां, फोन कॉल्स और तस्वीरें पाकिस्तान की जेहादी मानसिकता का सबसे बड़ा प्रमाण हैं. पाकिस्तान से फोन करने वाले इन लोगों की जुबान पर सिर्फ नफरत और धमकियां हैं. 

पाकिस्तान के नंबर से सुबह आए एक फोन कॉल से मुझे धमकी दी गई. इसके बाद फिर से मुझे इसी नंबर से कॉल आया और फिर मुझे और ZEE NEWS को धमकी दी गई.  

इस बातचीत में इस व्यक्ति ने कहा कि उसके लोग मेरे खिलाफ हो गए हैं. इस व्यक्ति ने ये भी कहा कि उसके लोगों की पहचान बहुत ऊपर तक है और ये लोग चाहें तो कुछ भी कर सकते हैं. 

इस व्यक्ति ने मुझे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी पुराना वीडियो भेजा है. 

मुझे सिर्फ मोबाइल फोन पर ही पाकिस्तान से धमकियां नहीं मिल रहीं, बल्कि पाकिस्तान के कई ट्विटर हैंडल्स भी ऐसा ही कर रहे हैं. पाकिस्तान के इन ट्विटर हैंडल्स से भारत के उन गिने चुने पत्रकारों के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही हैं जो सच दिखाने की हिम्मत रखते हैं. 

ये भी देखें- 

पाकिस्तान का एक ऐसा ही ट्विटर हैंडल है जो पाकिस्तान के झेलम शहर से संचालित होता है. इसके ट्वीट को 400 से ज्यादा रीट्वीट और करीब 4 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. ऐसे ट्वीट्स देखकर साफ है कि पाकिस्तान की एक टीम भारत में भी खेल रही है और इस टीम के खिलाड़ियों के नाम अब पूरा देश जानने लगा है. हम जिस मीडिया जेहाद का बार बार जिक्र कर रहे हैं ये ट्वीट्स उसी मीडिया जेहाद का सटीक उदाहरण हैं. 

शुक्रवार को DNA में हमने असली जेहाद का अर्थ बताया था. लेकिन भारत और पाकिस्तान में बैठे इस्लाम के ठेकेदारों को ये सच पसंद नहीं आया और उन्होंने इससे जुड़ी क्लिप को हमारे ही खिलाफ इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. ये वो लोग हैं जो लोकतंत्र और संविधान को बचाने की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन लोकतंत्र और संविधान का सबसे ज्यादा दुरुपयोग भी यही लोग करते हैं. ये लोग चाहते हैं कि लोकतंत्र की आड़ में भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने का इनका सपना पूरा हो जाए. 

इस सपने के बीच सिर्फ ZEE NEWS खड़ा है और यही वजह है कि पहले सिर्फ भारत में बैठी पाकिस्तान की टीम ZEE NEWS का विरोध करती थी और अब पाकिस्तान में बैठे इस्लाम के ठेकेदार और जेहाद के समर्थक भी ZEE NEWS को धमकियां दे रहे हैं. 

भारत में जेहाद और गजवा-ए-हिंद पाकिस्तान की सबसे बड़ी प्राथमिकता है और पाकिस्तान अपने इस एजेंडे से इंच भर भी पीछे नहीं हटना चाहता.


Source link