CBI में पहली बार कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले, दो अधिकारी पॉजिटिव निकले

नई दिल्ली: सीबीआई (CBI) मुख्यालय में तैनात दो अधिकारियों में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जांच एजेंसी में पहली बार संक्रमण का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि जूनियर लेवल के अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है और स्वस्थ होने तक क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है. वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने दो संक्रमित सहयोगियों की पहचान उजागर नहीं की. 

उन्होंने कहा कि एजेंसी उनके संपर्क में आने वालों का पता लगाएगी और जो लोग उनके संपर्क में आए, उन्हें सलाह देगी कि घर से काम करना शुरू करें और क्वारंटीन के प्रोटोकॉल का पालन करें. सीबीआई ने मार्च के तीसरे हफ्ते से सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के नियमों का पालन करना शुरू कर दिया था, जिसमें प्रत्येक आगंतुक के टेंपरेचर की जांच की गई और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया. 

आम लोगों को झटका! दिल्ली में आज से महंगी हुई CNG, प्रति किलो एक रुपये बढ़े दाम

दिल्ली में बीते कोरोना के 990 नए मरीज मिले
दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 990 नए रोगी मिले हैं. दिल्ली सरकार ने कोरोना से मरने वाले 50 लोगों का नया आंकड़ा भी जारी किया है. इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 523 हो चुकी है. 

दिल्ली में कोरोना की चपेट में आए 8746 लोग अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय 11565 कोरोना के एक्टिव रोगी हैं. दिल्ली सरकार ने 6238 कोरोना पॉजिटिव रोगियों को उनके घर में ही आइसोलेशन में रखा है. दिल्ली सरकार के मुताबिक यह लोग लगातार फोन के माध्यम से डॉक्टरों के संपर्क में रहेंगे. दिल्ली सरकार ने फिलहाल 1 सप्ताह के लिए दिल्ली की सीमाएं सील कर दी है.

ये भी देखें: 

 

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: