6 साल की बच्ची के नाम पर जारी कर दिया राशनकार्ड, पूर्व मुख्यमंत्री बादल की तस्वीर छापी

  • फूड सप्लाई विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है
  • दोबारा हुए सर्वे में उड़ा दिए बच्ची के माता-पिता के नाम

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 08:27 AM IST

गढ़शंकर. गढ़शंकर स्थित फूड सप्लाई विभाग का कार्यालय इन दिनों अपने कारनामों की वजह से चर्चा का विषय बना है। यहां लापरवाही का एक नया कारनामा सामने आया है। गांव देनोवाल सैसियां की 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशनकार्ड जारी कर दिया गया है जबकि उसके माता-पिता का नाम राशनकार्ड से ही काट दिया गया है ।

गांव देनोवाल सैंसियां के विजय कुमार ने बताया कि हमारे राशनकार्ड में मेरा मेरी पत्नी व बेटी सुखप्रीत कौर का नाम था। लेकिन, जब दोबारा सर्वे हुआ तो मेरा और मेरी पत्नी का राशनकार्ड से गायब है और मेरी 6 वर्षीय बेटी सुखप्रीत का ही नाम राशन कार्ड में रह गया है।

फूड सप्लाई विभाग ने अब 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशन कार्ड जारी कर दिया है। शायद सूबे का यह पहला मामला होगा जहां 6 वर्षीय बच्ची के नाम पर राशनकार्ड जारी कर दिया गया है।

सरपंच बोले-चहेताें के कार्ड बन रहे, कइयों के काट दिए

उधर, गांव के सरपंच जतिंद्र ज्योति ने कहा कि फूड सप्लाई विभाग द्वारा सरमाएदारों के कार्ड बना दिए और हमारे ही गांव के दो दर्जन से अधिक गरीब लोगों के राशन कार्ड काट दिए हैं।

उन्होंने डीसी होशियारपुर से पूरे गांव की सर्वे रिपोर्ट व उसके बाद राशनकार्ड बनाए जाने के मामले की जांच करवाने की मांग की है। वहीं, इस बारे में जब फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर सुखविंदर सिंह से मामले की जानकारी लेने के लिए संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने मोबाइल पर कॉल ही अटैंड नहीं की।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: