14 दिन में 40 हजार लोगों ने मास्क नहीं पहनने और थूकने की आदत के चलते बतौर जुर्माना गंवा दिए 1.15 करोड़ रुपए

  • राज्य में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ने की आशंका
  • 48 घंटों में 10 हजार 787 लोगों को मास्क नहीं पहनने और थूकने पर जुर्माना लगाया गया

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 06:16 AM IST

चंडीगढ़. सीएम की ओर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन नहीं करने पर सूबे में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा जताने के बाद पुलिस ने पिछलेे दो दिनों में बेहद सख्ती की है। पिछले 48 घंटों में 10 हजार 787 लोगों को मास्क नहीं पहनने और थूकने पर जुर्माना लगाया गया एवं 42 एफआईआर दर्ज की गई है।

सूबे में अभी तक ऐसे लोगों से बतौर जुर्माना 1.15 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम वसूली गई है। 17 मई से लेकर 30 मई तक सूबे में मास्क नहीं पहनने वाले 40,683 लोगों को जुर्माना किया गया है। 516 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई।

डीजीपी के आदेश के बाद अब जिला लेवल पर एडवाइजरी का सख्ती से पालन करवाने और नहीं मानने वालों के जुर्माने के साथ केस भी दर्ज करने को कहा गया है। मार्केट और अन्य भीड़ भीड़ वाली जगहों पर पुलिस के जवान सादी वर्दी में भी तैनात रहेंगे। ताकि आम लोगों के बीच में उन्हें आसानी से पता चल जाए कि कितने लोग एडवाइजरी का पालन नहीं कर रहे है।

नियम नहीं मानने वाले ये लोग रहेंगे पुलिस का टारगेेट

मास्क नहीं पहनने वाले, सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले, सोशल डिस्टेंस नहीं मानने वाले, दुकानों पर भीड़ जमा करने वाले, बिना परमिशन काम करने वाले और वाहनों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले टारगेट होंगे। विभिन्न विभागों, बोर्ड व कारपोरेशन में तैनात अधिकारियों व कर्मचारी जो एडवाइजरी फॉलो नहीं करेंगे।

अफसरों व सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ भी होगी कारवाई

विभिन्न विभागों, बोर्ड और कारपोरेशन में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से  लगातार सोशल डिस्टेंस को लेकर जारी गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं। सभी जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई को कहा गया है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: