होटल एसो. ने डीसी बठिंडा को दिया मांगपत्र

  • रेस्टोरेंट एंड रिजार्ट एसोसिएशन पंजाब ने होटल रेस्टोरेंट एंड रिजार्ट को चलाने की मांग की

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 07:18 AM IST

बठिंडा. कोरोना की वजह से लॉकडाउन व कर्फ्यू के कारण पिछले दो माह से अधिक समय से बंद पड़े होटलों को चलाने के लिए शुक्रवार को होटल, रेस्टोरेंट एंड रिजार्ट एसोसिएशन पंजाब के डेलीगेट ने डीसी बठिंडा को होटल, बैंक्वेट, रेस्टोरेंट व बार में सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए इसे चलाने की मांग की।

एसोसिएशन के प्रधान सतीश अरोड़ा के अलावा बिक्रमजीत बाहीया व सिकंदर सिंह ने संयुक्त रूप से डीसी बी. श्रीनिवासन को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के नाम मांगपत्र सौपा। सतीश अरोड़ा ने कहा कि बेहद लंबा समय बंद रहने से होटल इंडस्ट्री बिल्कुल ठप हो गई है तथा बेहद कठिन दौर से गुजर रही है।

पंजाब में इस समय 5 हजार के करीब छोटे, मध्यम व बड़े होटल हैं जहां 13 लाख से अधिक लोगों को इससे रोजगार मिलता है, लेकिन इतने बड़े ग्रुप को संभालना होटल मालिकों को बिना काम के चुनौती बना हुआ है। वहीं विभिन्न विभागों के फिक्स चार्जेज भी होटल, रेस्टोरेंट व बैंक्वेट हाल से हटाए नहीं गए हैं।

उन्होंने कहा कि अगर 31 मई के बाद भी होटलों को छूट नहीं मिलती तो होटल मालिकों को अन्य विकल्पों पर विचार करने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के 20 लाख करोड़ के पैकेज से होटल इंडस्ट्री को कुछ नहीं मिला है। सतीश अरोड़ा ने कहा कि बैंक्वेट हाल, रेस्टोरेंट, बार व कमरों को प्रशासन के निर्देश अनुसार ही चलाया जाएगा।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: