सब्जी मंडी में बिना इजाजत के फड़ियां लगाने को लेकर विवाद, पुलिस और आढ़तियों ने खदेड़ा

  • जालंधर की मकसूदां स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार सुबह बिना इजाजत के फड़ियां लगाने को लेकर विवाद हो गया
  • जिला मंडी बोर्ड द्वारा फड़ी लगाने के लिए आवेदन लेने से लेकर सूची तैयार किए जाने की प्रक्रिया जारी, शुक्रवार को होना था काम

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 12:47 PM IST

जालंधर. कोरोना वायरस के खौफ के बीच जालंधर की मकसूदां स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार सुबह बिना इजाजत के फड़ियां लगाने को लेकर विवाद हो गया। फड़ी लगाने वाले इस मामले को लेकर आढ़तियों के साथ झगड़े पर उतर आए। काफी देर तक मुद्दे पर गहमागहमी के बाद पुलिस और आढ़तियों ने उन्हें खदेड़ दिया। सुबह-सुबह हुए इस घटनाक्रम के बाद मंडी के आढ़तियों ने जिला मंडी बोर्ड को शिकायत देकर पूरे मामले की जांच की मांग रखी।

हालात पर काबू पाने के लिए लाठियां लेकर फड़ियां लगाने वालों के पीछे भागते पुलिस वाले।

दरअसल, जिला प्रशासन की ओर से मकसूदां सब्जी मंडी में रिटेल कारोबार के लिए फड़ियां लगाने की इजाजत दी गई है। इसको लेकर जिला मंडी बोर्ड द्वारा फड़ी लगाने के लिए आवेदन लेने से लेकर सूची तैयार किए जाने की प्रक्रिया जारी है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को विभाग की ओर से मंडी में फड़ियां लगाने का काम भी शुरू किया जाना है, लेकिन इससे एक दिन पहले ही गुरुवार को मंडी में कुछ लोगों ने रिटेल कारोबार के लिए फड़ियां लगा दी। इस दौरान फल व सब्जियों की बोली करवाने के लिए पहुंचे आढ़तियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस पर बिना इजाजत के फड़ियां लगाने का उन्होंने विरोध कर दिया। इस बात को लेकर दोनों गुटों के आमने-सामने होने पर विवाद बढ़ गया।

सब्जी मंडी में जुटी भीड़। यहां फड़ियां लगाने वाले और सब्जी खरीदने वाले अक्सर बेकाबू हो जाते हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची डिवीजन नंबर एक की पुलिस ने अवैध फड़ियां लगाने वालों को मौके से खदेड़ दिया। वहीं, आढ़तियों की शिकायत पर अवैध फड़ी लगाने वालों को थाने ले गए। इस दौरान आढ़ती नेता डिंपी सचदेवा ने कहा कि मकसूदां सब्जी मंडी में कुछ लोगों द्वारा अवैध फड़िया लगां कर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। इस मामले को लेकर जिला मंडी बोर्ड को शिकायत दी गई है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: