लॉकडाउन में खुला स्कूल, पुलिस ने बंद करवाकर बच्चों को घर भेजा

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 08:01 AM IST

जालंधर. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में जिला प्रशासन द्वारा स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश हैं। बावजूद इसके मोहल्ला भल्लिया स्थित एक प्राइवेट स्कूल 8 दिन से खुल रहा था। जहां बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ाया जा रहा था। इसकी सूचना मिली तो पुलिस पहुंची अौर प्रिंसिपल को फटकार लगाई अौर बच्चों को उनके घर भेजा। 

शुक्रवार सुबह 11:00 बजे के करीब मोहल्ला भल्लिया में स्थित स्कूल में पुलिस ने दबिश दी। तब स्कूल के 2 छोटे कमरों में 16 बच्चे, महिला प्रिंसिपल सहित 2 टीचर थे। पुलिस मुलाजिमों ने सभी बच्चों अौर टीचरों को घर भेज दिया। प्रिंसिपल को पुलिस जब थाने ले जाने लगी तो प्रिंसिपल की बेटी अौर उसके पति ने पुलिस के साथ अभद्र व्यवहार किया।  प्रिंसिपल का दावा था कि वह बच्चों को सिर्फ ट्यूशन ही पढ़ा रही थी। जब उनसे पूछा गया कि डीसी के आदेश हैं कि कोई भी एजुकेशन संस्था नहीं खोल सकते तो आपने बच्चों को स्कूल में क्यों बुलाया है।

प्रिंसिपल का दावा था कि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजनों के पास मोबाइल नहीं है। इसलिए उनको ऑनलाइन पढ़ाई नहीं करवा सकते। इसलिए ट्यूशन पढ़ाने के लिए बच्चों को बुलाया गया था।

प्रिंसिपल का यह भी कहना था कि शहर के अन्य स्कूल भी बच्चों को स्कूल में बुलाकर पढ़ा रहे हैं। अगर उन्हें बच्चों को ट्यूशन के लिए स्कूल में बुलाया है तो क्या गलत किया। बच्चों को उचित दूरी पर बैठाया गया है अौर मास्क लगाए गए हुए थे। उधर, थाना सिटी प्रभारी अमन सैनी ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: