रैनक, शेखां, भैरों बाजार और माई हीरां गेट में ऑड-ईवन खत्म बुध‌वार-रविवार छोड़ सभी दिन 10 से 6 तक खुलेगा मार्केट

  • इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में ऑड-ईवन लागू रहेगा
  • शहर की बाकी दुकानें पुराने आदेशों के अनुसार खुलेंगी
  • किसी भी बाजार में दुकान के बाहर सामान रखने वालों पर दर्ज किया जाएगा 188 का पर्चा
  • नहीं खुलेंगे रेस्टोरेंट, माॅल्स, होटल, होम डिलीवरी करेंगे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:59 AM IST

जालंधर. कर्फ्यू खत्म होने के बाद से शहर की दुकानों के खुलने को लेकर चल रही खींचतान शुक्रवार को खत्म हो गई। प्रशासन ने विभिन्न मार्केट एसोसिएशनों के साथ मीटिंग करने के बाद ईवन-ऑड फार्मूला बंद करने का फैसला लिया है। अब दुकानें सुबह 10 बजे से 6 बजे तक खुलेंगी। इसके अलावा बुधवार और रविवार दुकानें बंद रहेंगी। कंटेनमेंट जोन में पाबंदी पहले की तरह बरकरार रहेगी। 

दुकानदारों के साथ बातचीत के बाद शुक्रवार को भैरों बाजार, शेखां बाजार, लाल बाजार, रैनक बाजार, माई हीरां गेट पूरी तरह खोल दिए गए। शेखां बाजार के प्रधान मोंटू वालिया ने बताया कि दोपहर में एडीसीपी डी सुडरविजी, एसडीएम-1 जयइंदर के साथ दुकानदारों की मीटिंग हुई, जिसमें अभी दुकानदारों को 31 मई तक के लिए सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन के 13 इलाकों में पाबंदी जारी रहेगी। होटल, रेस्टोरेंट, माॅल नहीं खुलेंगे। सिर्फ होम डिलीवरी ही लोग करा पाएंगे।

मीटिंग में दुकानदारों ने दिया शादी के सीजन का हवाला
दुकानदारों ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के आगे मांग रखी कि इस समय शादी-बयाह का समय चल रहा है। लोग कपड़ों के साथ गहने व अन्य सामान भी खरीदते हैं। एेसे में आॅड-ईवन फार्मूले के कारण खरीदारी नहीं कर पा रहे और दुकानदारों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दुकानदारों का कहना है कि उनके आग्रह पर एडीसीपी डी सुडरविजी और एसडीएम-1 जयइंदर सिंह ने मार्केट की सभी दुकानें खोलने की इजाजत दे दी। इस बारे एसडीएम-1 डॉ. जयइंदर का कहना है कि रैनक बाजार व अन्य दुकानदारों के साथ उनकी मीटिंग हुई है। इसमें दुकानदारों के सामने कई विकल्प रखे गए थे। दुकानदार ऑड-ईवन के अपेक्षा बुधवार और रविवार को दुकानें बंद करने पर राजी हुए हैं। इसलिए अब हफ्ते में केवल 5 दिन सभी दुकानें खुलेंगी। इस बारे विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि पिछले दिनों उन्होंने दुकानदारों के साथ मिलकर आॅड-ईवन फार्मूला खत्म करने की मांग की थी। दुकानदारों और मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ सीपी और डीसी के साथ मीटिंग करवाई गई थी। वहीं, पूर्व विधायक केडी भंडारी का कहना है कि दुकानदारों की समस्याओं को लेकर उन्होंने सीपी जीएस भुल्लर से बात की।

इलेक्ट्राॅनिक मार्केट रविवार को बंद रहेगी

फगवाड़ा गेट, भगत सिंह चौक, चहार बाग, मिलाप रोड की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट सुबह 7 से साम 6 बजे तक खुलेगी लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के लिए ईवन-ऑड फार्मूला अपनाना होगा। सभी दुकानें रविवार को बंद करनी होंगी।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: