योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के मामले में एक और गिरफ्तारी, यूपी STF को मिली ट्रांजिट रिमांड

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को धमकी देने के मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है. आरोपी फैजल बस्ती का रहने वाला है. उसे नासिक से गिरफ्तार किया गया. फैजल से पहले कामरान को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था. कामरान ने ही सबसे पहले यूपी पुलिस को फोन कर सीएम योगी को जान से मारने की धमकी दी थी. जब कामरान की गिरफ्तार हो गई तो फैजल ने उसे छोड़ने की मांग करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी दी थी. 

कामरान और फैजल को लखनऊ लाया जा रहा है. आरोपी कामरान और मोहम्मद फैजल की ट्रांजिट रिमांड यूपी STF को मिली है. सूत्रों का दावा, फैज़ल का संबंध देवबंदी मदरसों से, तबलीगी जमात से भी संपर्क में था. 

कौन है कामरान अमीन खान? 
कामरान अमीन खान को मुंबई एएटीएस ने मुंबई के चुना भट्टी इलाके से उसे पकड़ा था. वह मुंबई का ही रहने वाला है. झावेरी बाजार में सिक्यॉरिटी गॉर्ड की नौकरी करता था. कामरान का साल 2017 में स्पाइन टीबी का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद उसने नौकरी छोड़ दी थी और फिलहाल, कोई काम नहीं कर रहा है. उसके परिवार में मां, बहन और एक भाई है.

नशे का आदी, 5वीं तक पढ़ा
कामरान अमीन के पिता टैक्सी चलाकर परिवार का गुजारा चलाते थे, लेकिन दो महीने पहले ही उनकी मौत हो गई. जबिक उसका बड़ा भाई इमरान अली खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है. कामरान की मां शिरीन पहले शिक्षिका थीं, लेकिन अब पढ़ाना बंद कर दिया है. कामरान की बहन जरीन मेंहदी डिजाइन का कोर्स कर रही है. चौंकाने वाली बात यह है कि कामरान का यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है. वह मुंबई के चूना-भट्ठी पुलिस स्टेशन इलाके के न्यू महाडा कॉलोनी का रहने वाला है. कामरान अमीन खान नशे का आदी है. उसने 5वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी.

ये लिखा था धमकी वाले मैसेज में
आरोपी ने यूपी पुलिस के 112 पर व्हाट्सएप मैसेज भेजकर धमकी दी थी. मैसेज सोशल मीडिया डेस्क के नंबर 7570000100 पर आया था. सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन बताया था. मैसेज में लिखा था, “सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं. (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है वो.’ जिसके बाद आरोपी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में धारा -505(1), 505(2),506,507 के तहत केस दर्ज किया गया था.

ये भी देखें:

 

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: