यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का 27 जून को होंगे परिणाम घोषित

UP Board 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद, प्रयागराज या उत्तर प्रदेश बोर्ड 27 जून को कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा।

UP Board 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश मध्यम शिक्षा परिषद, प्रयागराज या उत्तर प्रदेश बोर्ड 27 जून को कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा। 56.11 लाख से अधिक छात्रों ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है और प्रसंस्करण कार्य संचालित किया जा रहा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने तारीख का खुलासा किया। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर उपलब्ध होगा।

यूपी बोर्ड के अतिरिक्त सचिव ने बताया कि लॉकडाउन के कारण यूपी बोर्ड परिणाम इस साल एक महीने से अधिक देरी से घोषित किया जा रहा है। मूल्यांकन प्रक्रिया हरे, नारंगी और फिर लाल क्षेत्रों में प्रतिबंध और सामाजिक गड़बड़ी के सख्त मानदंडों के साथ आयोजित की गई थी। इसके अलावा, छात्र परिणाम घोषित होने के 10 दिनों के बाद मार्क शीट प्राप्त कर सकते हैं। बोर्ड अधिकारियों के अनुसार, मार्कशीट को क्षेत्रीय कार्यालयों और फिर जिला प्रमुखों को भेजा जाएगा, जो आगे चलकर छात्रों तक पहुंचना सुनिश्चित करेंगे।







Show More



















Source

%d bloggers like this: