यूथ वीरांगनाओं ने बांटे मास्क, सैनिटाइजर व डिटॉल साबुन

  • अब तक 4000 मास्क बांट चुकी यूथ वीरांगनाएं संस्था

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 11:28 AM IST

मोगा. कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते जहां हर कोई एक दूसरे की मदद कर रहा है, वहीं इस दौरान यूथ वीरांगनाएं संस्था की महिलाएं भी अपनी, सेवाएं लगातार प्रदान कर रही हैं।

इसी संबंध में रविवार को मोगा के वार्ड नं.40, 6, 10 व 12 में  में यूथ वीरांगनाएं की वर्करों ने लोगों को मास्क, डिटॉल साबुन और सैनिटाइजर मुफ़्त में बांटे। 

59 दिन चले कर्फ्यू के दौरान सबसे पहले मोगा की 98 वर्षिय गुरदेव कौर ने मास्क बना कर सब्जी व जरूरी वस्तुएं देने आने वालों के लिए मास्क बना कर चर्चा में आई थी।

इसके बाद सरकारी आईटीआई की महिला इंस्ट्रक्टर ने 1000 मास्क बनाकर बांटने का काम किया। यही नहीं एक युवा वुटीक संचालक ने डॉक्टरों के लिए फेस गार्ड बनाकर उनको बांटे ताकि वो कोरोना मरीजों के साथ रह कर भी सेफ रहें। 
कोरोना महामारी से बेखौफ महिलाएं लाेगों की सेवा में जुटीं
रविवार को वीरांगनाओं के सेवा कार्य में पहुंचे समाज सेवी सुरिंदर कुमार ने कहा कि यूथ वीरांगनाओं का यह कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है क्योंकि कोरोना महामारी कारण हम सबको मास्क लगाना बहुत ही जरूरी है।

उन्होंने बताया कि अब तो पुलिस ने भी मास्क न लाने वालों को 200 रुपए जुर्माना लगाना शुरू कर दिया है। संस्था की मोगा टीम की इंचार्ज आशा रानी और सुखजिंदर कौर ने बताया कि हमारी संस्था द्वारा अब तक 4000 मास्क बांटे हैं।

कौंसलर राकेश बजाज ने कहा कि यूथ वीरांगनाओं की तरफ से लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांट कर बहुत ही महान सेवा की जा रही है। इस मौके जसविन्दर कौर, बलजीत कौर, मनिन्दर कौर, गीता रानी, प्रिया रानी, कामिनी, सीमा रानी, सागर, जगसीर सिंह उपस्थित थे।

इन महिलाओं का योगदान भी कम नहीं रहा 

जिला मजिस्ट्रेट संदीप हंस के साथ एडीसी श्रीमती अनीता दर्शी भी डटी रहीं, सीएमओ डाॅ. अंदेश कंग ने कोरोना योद्धाओं का नेतृत्व किया, सैकड़ों नर्सें, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर (महिलाएं) अग्रिम पंक्ति में रहीं। सबसे महत्वपूर्ण रोल एपीआरओ मेघा घर बार छोड़ कर लगातार मोगा रह कर लोगों तक सरकारी फैसले पहुंचाती रही हैं। 

Source BHASKAR

%d bloggers like this: