मोहाली के अस्पताल में फोर्थ क्लास कर्मचारी ने महिला की सांस नली में डाला फूड पाइप, मौत

  • स्पाइनल कॉर्ड का ऑपरेशन, मुंह में दाने पड़े तो डॉक्टर ने कहा-फूड पाइप डलवाएं
  • कमलेश मनोचा की पत्नी के मुंह में छाले हो गए थे

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 08:11 AM IST

मोहाली. प्राइवेट अस्पताल में उपचार करवा रही अंबाला की एक महिला की मौत हो गई। कमलेश मनोचा ने सिविल सर्जन मोहाली और फेज-1 पुलिस थाने में शिकायत दी कि उनकी पत्नी का स्पाइनल कॉर्ड का ऑपरेशन चीमा मेडिकल कॉम्प्लेक्स फेज-4 में हुआ था।

उनकी पत्नी का ऑपरेशन डॉ. सचिन बिंदल ने किया था। 5 मई को पत्नी को लेकर वे घर गए थे। 12 को टांके खुलवाने अस्पताल पहुंचे। उस समय पत्नी के मुंह में छाले हो गए थे। उन्होंने यह बात डॉक्टर को बताई।

डॉक्टर ने कहा कि मुंह में फूड पाइप डालना पड़ेगा। इसी से मेडिसिन और लिक्विड डाइट देंगे। उस समय डॉक्टर अस्पताल में नहीं थे और उन्होंने फोन कर स्टाफ को फूड पाइप डालने को कह दिया। फोर्थ क्लास कर्मी गौतम ने मुंह में फूड पाइप डाला। कर्मी अनट्रेंड था, इसके कारण उनकी पत्नी की मौत हो गई।

डॉक्टर ने गलती मानी, बोला-आरोपी गौतम को निकाल दिया

महिला के परिवार का आरोप है कि जिस गौतम नाम के स्टाफ की ओर से फूड पाइप डाली जा रही थी वह अनट्रेंड था और काफी बार प्रयास करने पर भी वह पाइप नहीं डाल पा रहा था। उन्होंने बताया कि जब आखिर में उसने पाइप डाली तो सांस लेने वाली पाइप में चली गई थी। जिस कारण उनकी पत्नी को सांस लेने में समस्या आने लगी और देखते ही देखते उनकी हालत बिगड़ गई।

स्टाफ की ओर से तुरंत सीनियर डॉक्टर्स को बुलाया गया और सभी ने उन्हें बाहर निकाल कर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। उन्होंने बताया कि डॉक्टर की ओर से अगले दिन अपनी गलती मानी और कहा कि वह गौतम को निकाल रहे हैं और वे आगे कभी भी मेडिकल लाइन में काम नहीं कर पाएगा।

अनट्रेंड नहीं है गौतम, 14 साल से यही काम कर रहा

परिवार की ओर से लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। पेशेंट का ऑपरेशन ठीक हुआ था। पेशेंट कमजोर थी। उन्हें शुगर और ब्लड प्रेशर था। रही बात ट्यूब डालने की जिसने फूड पाइप डाली थी वह बिल्कुल ट्रेंड स्टाफ है। पिछले 14 साल से इसी लाइन में काम कर रहा है। फूड पाइप डालने का काम भी वहीं करता है। कोई भी डॉक्टर अपने पेशेंट काे खोना नहीं चाहता है।
– डाॅ. सचिन बिंदल, न्यूरो सर्जन, चीमा मेडिकल कॉम्प्लेक्स

Source BHASKAR

%d bloggers like this: