महासिंह गेट में ट्यूबवेल अतिक्रमण मुक्त कराया

  • थाना बी-डिवीजन के पास और इस्लामाबाद रेलवे ओवरब्रिज से अतिक्रमण हटाया

दैनिक भास्कर

May 27, 2020, 05:46 AM IST

अमृतसर. नगर निगम मेयर और कमिश्नर की हिदायत पर एस्टेट विभाग की टीम ने मंगलवार को अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की। एस्टेट विभाग की टीम ने महासिंह गेट में जाकर सरकारी ट्यूबवेल वाली जगह अतिक्रमण मुक्त करवाई इसके अलावा थाना बी डिवीजन के सामने से फूलों का एक अवैध खोखा भी हटाया।

इसके बाद टीम 22 नंबर फाटक इस्लामाबाद पहुंची, जहां पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की ओर से रेलवे ओवरब्रिज बनाया जा रहा है जिसे निगम की टीम ने वहां से भी अवैध कब्जे हटाए। गौरतलब है कि शहर में नगर निगम की ओर से बार-बार कार्रवाई किए जाने के बावजूद अतिक्रमणकारी  बाज नहीं आ रहे हैं। निगम की टीम के जाते ही दोबारा से अतिक्रमण करने का सिलसिला शुरू हो जाता है। वही निगम के पास स्टाफ और इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी को देखते हुए शहर से कब्जे हटाने का काम निजी एजेंसी को सौंपने का फैसला किया गया है जिसमें नगर निगम हाउस से पास हुए प्रस्ताव को सरकार ने मंजूरी दे दी है।   

वहीं अब जून महीने में इसके टेंडर लगने की संभावना है जिसके बाद प्राइवेट कंपनी अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी और निगम के अधिकारी इस पर निगरानी रखेंगे। एस्टेट अफसर सुशांत भाटिया की कमान वाली टीम में इंस्पेक्टर राजकुमार जूनियर असिस्टेंट कुलदीप सिंह राजेश कुमार दविंदर भट्टी और अन्य मौजूद थे।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: