भारत-चीन विवाद का फायदा उठाना चाहता है पाकिस्तान, रच रहा बड़े आतंकी हमले की साजिश

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पाकिस्तान (Pakistan) नया आतंकवादी गिरोह तैयार कर कश्मीर में हमले की साजिश रच रहा है. कश्मीर में आतंकवादियों के खात्मे से परेशान पाकिस्तान सुरक्षा बलों पर हमला कर फिर से अपनी पकड़ मजबूत करना चाहता है. जानकारी के मुताबिक, हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद की कमर टूटने के बाद पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने नया आतंकवादी गिरोह  THE RESISTANCE FRONT यानि TRF उतारा है.

पाक की खुफिया एजेंसी ISI टीआरएफ को नए आतंकी संगठन के तौर पर स्थापित करना चाहती है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान का मानना है कि भारत इन दिनों चीन से सीमा विवाद में उलझा है, ऐसे में भारत की ओर से किसी भी आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई नहीं होगी. भारतीय सेना के मिल रहे इनपुट्स के मुताबिक, आईएसआई और पाकिस्तानी सेना की स्पेशल फोर्स यानी एसएसजी ट्रेंड आतंकवादियों के जरिए कश्मीर में बड़ा हमला कराने की साजिश रच रहा है.

खुफिया जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान के जलालबाद में एसएसजी के ट्रेनर 20 तालिबान आतंकवादियों के एक गिरोह को ट्रेंड कर रहे हैं. इन्हें कश्मीर में आतंकी हमले करने के लिए तैयार किया जा रहा है.  

ये भी पढ़ें: पुलवामा पार्ट 2 मामले में सुरक्षाबलों के मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल आतंकी का भाई गिरफ्तार

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, एलओसी पार करीब 400-500 आतंकवादी बर्फीले पहाड़ों के जरिए कश्मीर में घुसपैठ की साजिश रच रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, IED एक्सपर्ट 4-5 आतंकी सुरक्षा बलों पर विस्फोटक भरी गाड़ियों से हमला करने की तैयारी में हैं. ये आतंकवादी श्रीनगर के पंथा चौक, सोपोर के टाउन हॉल, सोपोर-कुपवाड़ा बाईपास, बारामुला हाईवे या हंडवारा-बारामुला रोड के नाके पर काफिलों से गाड़ियां टकरा सकते हैं. माना जा रहा है कि जिस रास्ते से सुरक्षाबलों के काफिले गुजरते हैं, वह इस वक्त आतंकियों के निशाने पर हैं. 

ये भी देखें-

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: