बीज घोटाले के तार करनाल से जुड़े, आरोपियाें पर कार्रवाई करें : सुखबीर

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 08:06 AM IST

चंडीगढ़. बीज घोटाले की जांच कराने की मांग को लेकर शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, बिक्रम मजीठिया और डॉक्टर दलजीत चीमा सहित कई नेता हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्‌टर से मिले। उन्होंने खट्‌टर को बताया कि पंजाब में हुए बीज घोटाले के तार करनाल से जुड़े हैं। आरोपी कंपनी संचालक ने करनाल में भी किसानों को नकली बीज बेचे होंगे।

ऐसे में मामले की जांच हो और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके। वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार की मनमानी के खिलाफ शिअद और भाजपा साथ लड़ाई लड़ेंगे। यह फैसला सुखबीर और भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने किया। बीज घोटाले और सरकार के तरफ से अन्य कारगुजारियों की जांच को राज्यपाल से मिलने का फैसला किया।

इधर, मोगा में करोड़ों के धान घोटाले में डीएफसी और एएफएसओ सस्पेंड
निहाल सिंह वाला में अक्षत एग्रो, सूरिया एग्रो फूड व केशन एग्रो में करोड़ों के धान घोटाले में बाघापुराना के सहायक फूड सिविल सप्लाई अधिकारी व मोगा के फूड सिविल सप्लाई कंट्रोलर को सस्पेंड कर दिया गया। फूड सिविल सप्लाई के प्रमुख सेक्रेटरी ने पत्र में बताया था कि मोगा के फूड सिविल सप्लाई कंट्रोलर गुरप्रीत सिंह व बाघापुराना से सहायक फूड सिविल सप्लाई अधिकारी जसविंदर ने नियमों की अनदेखी कर तीन शेलरों को 2 की जगह 5 टन धान अलाट किया था।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: