फगवाड़ा में 300 महिलाओं को बांटे सेनेटरी पैड

  • महिलाओं में जागरूकता लाने का प्रयास सराहनीय : सुशील लता भाटिया

दैनिक भास्कर

Jun 04, 2020, 08:44 AM IST

फगवाड़ा. जिला बाल विकास प्रोजेक्ट दफ्तर ने फगवाड़ा के मोहल्ला बसंत नगर, गोबिंदपुरा, नंगल कॉलोनी, टावर कॉलोनी एवं बसंत विहार में वंचित वर्ग की महिलाओं को 300 सेनेटरी पैड बांटे गए।

इस दौरान सीडीपीओ सुशील लता भाटिया ने बताया कि दिल्ली की एनजीओ संगिनी सहेली के सहयोग से यह प्रयास किया है जिसे फैशन डिजाइनर प्रियल भारद्वाज संचालित करती हैं तथा अमनप्रीत कौर ज्वाइंट कमिश्नर आयकर विभाग दिल्ली जो कि मूलत: लुधियाना से संबंधित हैं, वे भी इस एनजीओ से जुड़ी हुई हैं।

संगिनी सहेली संस्था देश के नौ राज्यों में वंचित वर्ग की महिलाओं जिनमें मुख्यत: प्रवासी मजदूर महिलाएं शामिल हैं उन्हें मासिक धर्म के समय स्वास्थ्य सुरक्षा एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक बना रही हैं। 

हर वर्ष 28 मई को अंतरराष्ट्रीय महिला स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष कोविड-19 कोरोना आपदा की वजह से देश भर में लॉकडाउन लागू होने के चलते महिलाओं को जागरूक करने के साथ ही सेनेटरी पैड भी बांटे जा रहा है। 

इस प्रोजेक्ट को सफल बनाने में सहयोगी रही फगवाड़ा की समाज सेवी संस्था सर्व नौजवान सभा के प्रधान सुखविंदर सिंह ने कहा कि महामारी के इस दौर में जहां प्रवासी मजदूर नियमित आय के किसी भी स्त्रोत के बिना अपने ठिकानों को स्थानांतरित कर रहे हैं और वे इतनी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

ऐसे समय में संगिनी सहेली संस्था का यह प्रयास बेहद सराहनीय तथा मानवतावादी है। इस मौके कृष्णा देवी, सावित्री, कुलविन्द्र कौर, जगदीप, सोनिया, आशा देवी व  गणमान्य महिलाएं उपस्थित थीं।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: