प्रधानमंत्री मोदी की नई बायोग्राफी का विमोचन, 20 भाषाओं में जारी की गई किताब

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी बायोग्राफी ‘नरेंद्र मोदी- हारबिंजर ऑफ प्रोस्पैरिटी एंड अपोस्टल ऑफ वर्ल्‍ड पीस’ का विमोचन कर दिया गया है. विमोचन भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के जी बालाकृष्णन द्वारा किया गया. प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के छह साल पूरे होने पर यह पुस्तक रिलीज की गई. पुस्तक का विमोचन शुक्रवार इंटरनेट पर किया गया था.

इस बायोग्राफी के लेखक हैं, लंदन स्थित अंतरराष्ट्रीय कॉउंसिल ऑफ जूरिस्ट के प्रेसिडेंट डॉ. आदीश सी. अग्रवाल और जानी-मानी अमेरिकन लेखिका मिस एलिजाबेथ होरान. पहले इस किताब का विमोचन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका में होना तय किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था. 

किताब में मोदी के बचपन और शुरुआती जीवन की दुर्लभ तस्वीरें हैं, बायोग्राफी में उनके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को दिखाया गया है कि किस तरह एक लड़का जो चाय बेचा करता था वो लगातार दूसरी बार भी भारत का प्रधानमंत्री बनता है.

बताया जा रहा है कि इस पुस्तक को जापान में बने विशेष आकार के पेपर पर छापा गया है और ये पुस्तक ग्रंथनुमा है. इसका प्रकाशन यूएसए पब्लिकेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन हाउस, न्यूयॉर्क ने किया है. यह पुस्तक 20 भाषाओं में उपलब्ध है. 10 विदेशी भाषाएं- अंग्रेजी, अरबी, डच, फ्रेंच,जर्मन, इटालियन, जापानी, मैंडेरिन, रूसी और स्पेनिश और 10 भारतीय भाषाएं हैं- हिंदी, असमी, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू और उर्दू. यह किताब दो फॉर्मेट में उपलब्ध है- हार्डकवर और ई-बुक.

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: