पुलिस पर नाबालिग से मारपीट का आरोप जांच करने पहुंचीं एससी कमीशन की मेंबर

  • बरनाला एसडीएम 17 जून तक रिपोर्ट पेश करें, कसूरवार पर होगी कार्रवाई : पूनम कांगड़ा

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 07:48 AM IST

भदौड़. नजदीकी गांव कोठे भान सिंह के  दलित लड़के की कथित तौर पर पुलिस द्वारा की गई मारपीट की मिली शिकायत की जांच करने के लिए पंजाब राज अनुसूचित जातिय कमीशन की मेंबर पूनम कांगड़ा ने गांव का दौरा किया गया।

इस दौरान उन परिवार की से बातचीत कर इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया। इस मौके पर लड़के की माता जसविंदर कौर ने पूनम कांगड़ा को बताया कि उसके पुत्र गुरप्रीत सिंह की उनके पड़ोसी की तरफ से एलईडी चोरी की एक कथित झूठी शिकायत थाना भदौड़ में की गई।

मामले में पुलिस ्रउसके 17 वर्षीय पुत्र को 9 मई को थाना भदौड़ ले गई। जहां उसके पुत्र को नाजायज हिरासत में रख कर मारपीट की गई। उसके बाद उसे सीआईए स्टाफ में ले जाया गया। वहां उस पर अत्याचार किया गया।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसके पुत्र की हालत ज्यादा खराब होने के कारण 10 मई शाम को बेकसूर करार देकर लड़के को भेज दिया गया। लड़के को सिविल अस्पताल बरनाला में भर्ती करवाया गया। जहां वह आठ दिन दाखिल रहा। महिला ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

इस मौके पर पूनम कांगड़ा ने परिवार को इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया और एसडीएम बरनाला अनमोल सिंह धालीवाल को मामले की जांच कर कर मुकम्मल रिपोर्ट 17 जून को एससी कमीशन पंजाब के दफ्तर में पेश करने के लिए कहा।

इस मौके पर एसडीएम अनमोल सिंह धालीवाल, डीडीपीओ संजीव शर्मा, डीएसपी बरनाला परमिन्दर सिंह, डीएसपी तपा रवीन्द्र सिंह रंधावा, नायब तहसीलदार भदौड़ हमीश कुमार, बीडीपीओ शैहणा योगराज सिंह , दर्शन सिंह गुरू कानूगो के अलावा गांव के सरपंच -पंच उपस्थित थे।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: