पुलिस पर नाजायज तंग करने का आरोप लगा विरोध पर उतरे लोग, फिर पिला कोल्ड ड्रिंक

  • जालंधर के बस्ती शेख अड्‌डे के आम लोग चालान काटने के नाम पर तो दुकानदार दुकानें नहीं खोलने देने के लिए परेशान करने के आरोप लगा रहे थे
  • खालसा बर्गर का मालिक धरने पर बैठा, थाना पांच के प्रभारी रविंदर कुमार मौके पर पहुंचे तो प्रदशनकारियों के साथ हुई तीखी बहस

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:12 PM IST

जालंधर. जालंधर में पुलिस के खिलाफ भड़की नाराजगी की ज्वाला शांत हो गई। असल में दुकानदार पुलिस पर नाजायज रूप से परेशान करने का आरोप लगा रहे थे। एक दुकानदार धरने पर बैठ गए, जिसके चलते दोनों पक्षों में तीखी बहस हुई। आखिर बड़ी मुश्किल से पुलिस अधिकारी ने समझाया कि पुलिस दुकानदारों की भलाई के लिए ही सख्त कदम उठा रही है। फिर पुलिस वालों को मंदिर में बिठाकर कोल्ड ड्रिंक पिलाया गया। कुल मिलाकर फिलहाल मामला शांत है।

मामला जालंधर के बस्ती शेख अड्‌डे का है। मिली जानकारी के अनुसार जब पुलिस यहां दुकानें बंद करवाने के लिए पहुंची तो मोहल्ले के लोगों और दुकानदारों ने विरोध शुरू कर दिया। लोगों का आरोप था कि पुलिस बिना वजह चालान काट रही है, वहीं दुकानदारों ने दुकानें नहीं खोलने की बात कही। कहासुनी के बीच खालसा बर्गर का मालिक बर्गर धरने पर बैठ गया। वह इस बात पर अड़ गया कि उसे यहां से डीसी ही उठाएंगे। सूचना पाकर थाना पांच के प्रभारी रविंदर कुमार मौके पर पहुंचे।

उन्होंने मोहल्लावासियों को समझाया कि पुलिस उनके हक में ही है और उनकी सुरक्षा के लिए ही सबकुछ किया जा रहा है। उधर खालसा बर्गर के मालिक के साथ तीखी बहस के साथ विरोध खत्म हुआ। मोहल्लावासियों ने पुलिस टीम को भगवान वाल्मीकि मंदिर में अपने साथ बिठाया। ठंडे जल का इंतजाम किया और उन्होंने अपना पक्ष थाना प्रभारी के आगे रखा। थाना प्रभारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि पुलिस की वजह से किसी को भी किसी तरह की कोई भी परेशानी नहीं आएगी। उधर खालसा बर्गर मालिक को भी समझा दिया गया कि वह कानून का सम्मान करते हुए अपनी दुकान खोलें। आखिर सभी दुकानदार और मोहल्लावासी शांत हो गए।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: