पार्षद बलराज ठाकुर निगम ठेकेदार की गाड़ी से अपनी निजी प्रॉपर्टी से मिट्‌टी उठवा रहे

  • अब यूनियन ने डंप पर रोका ठेकेदार का ट्रक

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 08:01 AM IST

जालंधर. मेयर और निगम की हेल्थ एंड सेनिटेशन एडहॉक कमेटी के साथ निगम यूनियन का कूड़े के वजन को लेकर रोजाना शह और मात का खेल चल रहा है। 3 दिन पहले कमेटी के चेयरमैन पार्षद बलराज ठाकुर ने निगम के ड्राइवर द्वारा कूड़े वाली गाड़ी में पुलिस लाइन से गोबर उठाकर वजन कराने का मसला पकड़ा, तो शुक्रवार को यूनियन ने ठेकेदार की गाड़ी को मिट्‌टी को वरियाणा डंप पर फेंकने से रोक दिया। 

पंजाब सफाई मजदूर फेडरेशन के प्रधान चंदन ग्रेवाल और ड्राइवर यूनियन के प्रधान देवानंद की अगुआई में डंप के रास्ते पर डिच मशीन खड़ी कर ट्रक का रास्ता रोक दिया गया। यूनियन ने आरोप लगाया कि पार्षद बलराज ठाकुर निगम ठेकेदार की गाड़ी से अपनी निजी प्रॉपर्टी से मिट्‌टी उठवा रहे हैं, इसका वजन भी कराया गया है तो करीब 100 टन है।

पार्षद निगम के खाते से अपना काम करवा रहे हैं। मामले को लेकर कमिश्नर और जॉइंट कमिश्नर को भी यूनियन नेता ने फोन करके सूचना दी, तब जाकर ठेकेदार की गाड़ी को डंप पर फेंकने दिया गया। उधर, पार्षद बलराज ठाकुर ने यूनियन के आरोपों पर कहा कि मिट्‌ठापुर में निगम की साढ़े 3 एकड़ जमीन पर सालों से कब्जा हो रखा है।

उस जगह पर बने डंप को साफ कराया जा रहा है। एक सप्ताह पहले कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा और जेसी हरचरण सिंह ने मौका देखा था। सालों से पड़े डंप पर कूड़ा काफी हद तक मिट्‌टी में तब्दील हो गया है। वह निगम की जमीन का कब्जा खाली करवा रहे हैं। मामला कमिश्नर की जानकारी में है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: