पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग! चोरी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में मॉब लिंचिंग (Mob lynching) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. न्यू टाउन के गौरंगनगर नतुनपल्ली इलाके में एक व्यक्ति को चोरी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला. इस घटना में एक और शख्स के बुरी तरह जख्मी होने की जानकारी सामने आ रही है.

पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि मुख्य आरोपी अभी फरार है. बताया जा रहा है कि 4 दिन पहले एक व्यक्ति की बैटरी रिक्शा से बैटरी चोरी हुई थी. चोरी के आरोप में इलाके के कुछ लड़कों ने गुरुवार को तड़के 5 बजे बासुदेव हालदार नाम के शख्स के घर पर धावा बोल दिया. घर से बाहर घसीटकर लाने के बाद लड़कों ने शख्स को लाठी-डंडों से बुरी तरह से पीटा. 

ये भी पढ़ें: शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा, ‘गवर्नर महाराष्ट्र में समानांतर सत्ता चला रहे’

जिसके बाद पड़ोसियों की मदद से बासुदेव को बिधाननगर के एक अस्पताल में ले जाया गया. हालत गंभीर होने के कारण उसे आरजीकर अस्पताल रेफर किया गया. जहां डॉक्टरों ने बासुदेव हालदार को मृत घोषित कर दिया.

फिलहाल इस घटना के पीछे किसका हाथ था, घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे इसकी जानकारी पुलिस को अबतक नहीं मिल सकी है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है.

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: