पंजाब सरकार केंद्र के फॉर्मूले को लागू करने जा रहा,रात में कर्फ्यू का टाइम रात 9 से सुबह 5 बजे तक का किया गया

  • राज्य में अभी तक कोरोना पॉजिटिव के मरीजों की संख्या 2397 पहुंची,2030 हुए ठीक
  • राज्य में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वालों के घरों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 11:19 AM IST

जालंधर. केंद्र सरकार के फॉर्मूले को पंजाब सरकार अनलॉक-1 में लागू करने जा रहा है। आज से बाजारों में दुकानों के खुलने का टाइम बढ़ाया गया है।रात को लगाए जाने वाले कर्फ्यू का टाइम अब रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया है। राज्य के कंटेनमेंट एरिया में किसी प्रकार की राहत नहीं दी जा रही है। राज्य में रविवार को कोरोना पॉजिटिव के 15 नए केस आने से अब संख्या 2397 हो गई है। इन केसों में 2030 मरीज ठीक हो गए है। अमृतसर में कल 12 और जालंधर-तरनतारन में एक-एक केस सामने आया।

पंजाब में मास्क नहीं पहनने थूकने पर 12 दिन में 40 हजार लोगों पर जुर्माना

सीएम की ओर से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन नहीं करने पर सूबे में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा जताने के बाद पुलिस ने पिछले दो दिनों में बेहद सख्ती की है। पिछले 48 घंटों में 10 हजार 787 लोगों को मास्क नहीं पहनने और थूकने पर जुर्माना लगाया गया एवं 42 एफआईआर दर्ज की गई है। सूबे में अभी तक ऐसे लोगों से बतौर जुर्माना 1.15 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम वसूली गई है।

जुर्माना लगाया

17 मई से लेकर 30 मई तक सूबे में मास्क नहीं पहनने वाले 40,683 लोगों को जुर्माना किया गया है। 516 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। डीजीपी के आदेश के बाद अब जिला लेवल पर एडवाइजरी का सख्ती से पालन करवाने और नहीं मानने वालों के जुर्माने के साथ केस भी दर्ज करने को कहा गया है।

बिजली कनेक्शन काटे

श्री मुक्तसर साहिब में जिला प्रशासन ने होम क्‍वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले पांच लोगों के घरों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। इसके साथ ही 67 लोगों को कनेक्शन काटने के लिए नोटिस भेजे गए हैं।  इसमें मुक्तसर सब-डिवीजन के 13, मलोट सब-डिवीजन के 16 व गिद्दड़बाहा सब-डिवीजन के 38 लोग शामिल हैं।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: