निजी स्कूल प्रबंधन ने तीन महीने की फीस एक साथ मांगी तो अभिभावक भड़के

  • लुधियाना के हंबड़ां रोड स्थित शैमरॉक क्रिश्चियन स्कूल के खिलाफ शनिवार सुबह लगे विरोधी नारे
  • पीएयू थाना प्रभारी परमजीत सिंह बोले- अभिभावकों को समझाया, सोमवार को प्रिंसिपल के साथ मीटिंग होगी

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 02:15 PM IST

लुधियाना. लॉकडाउन में देश और पंजाब की सरकारों के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए एक निजी स्कूल ने तीन महीने की फीस एक साथ मांगनी शुरू कर दी। शनिवार को इस स्कूल के खिलाफ अभिभावकों में खासा आक्रोश देखने को मिला। विरोध प्रदर्शन के दौरान अभिभावकों ने कहा कि कर्फ्यू व लॉकडाउन के कारण उनकी आर्थिक हालत पहले ही ठीक नहीं है। दूसरी ओर स्कूल एक साथ तीन महीने की फीस मांग रहा है। साथ ही स्कूल ने पिछले साल के मुकाबले फीस में दस फीसदी बढ़ोतरी कर दी है।
मामला लुधियाना के हंबड़ां रोड स्थित शैमरॉक क्रिश्चियन स्कूल का है। यहां शनिवार को अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसकी सूचना जब पुलिस को मिली तो पीएयू थाने से एसएचओ परमजीत सिंह और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान नाराज अभिभावकों का कहना था कि स्‍कूल की तरफ से फीस के साथ-साथ स्‍मार्ट क्‍लास के चार्जेस भी वसूल किए जा रहे हैं। स्कूल एक साथ तीन महीने की फीस मांग रहा है। साथ ही स्कूल ने पिछले साल के मुकाबले फीस में दस फीसदी बढ़ोतरी कर दी है। लॉकडाउन की स्थिति में आर्थिक हालत ठीक नहीं होने के चलते इसे भर पाना आसान नहीं है।
एसएचओ परमजीत सिंह ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों को समझाया गया है और अभिभावकों की प्रिंसिपल के साथ सोमवार को मीटिंग करवाने की बात कही गई है। दूसरी ओर इससे पहले शुक्रवार को पंजाब पैरेंट्स एसोसिएशन ने भारत नगर चौक पर शिक्षा मंत्री और पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इन्होंने जनता से चंदा मांगकर स्‍कूल फीस को लेकर विरोध जताते हुए कहा था 2020-21 के सत्र के लिए नो स्‍कूल नो फीस की घोषणा की जाए। 

Source BHASKAR

%d bloggers like this: