धीरे-धीरे खत्म होगा कोरोना का डर, लॉकडाउन में राहत अच्छा कदम

  • आज से अनलॉक वन का पहला चरण शुरू , 8 से कई और सेवाएं होंगी शुरू, लोग बोले-

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 08:47 AM IST

जालंधर. कोरोना की वजह से पिछले करीब 2 महीने से ज्यादा समय से लॉकडाउन था। इस कारण लोग घर पर ही थे। अब लॉकडाउन में लोगों को पहले की तरह बाहर आने-जाने और किसी दूसरे राज्य में जाने के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं होगी। 8 जून से देश में कई सेवाएं भी शुरू हो जाएंगी। ऐसे में आइए जानते हैं कि लोग अनलॉक-1 को लेकर क्या कहते हैं।

मनीष… कपड़ा व्यापारी मनीष का कहना है कि सरकार द्वारा जो राहत दी गई है, वह अच्छा कदम है। हमारी भारत और इंग्लैंड दोनों जगह दुकान है। इंग्लैंड की सरकार द्वारा हमें 10000 पौंड की आर्थिक मदद भी दी गई है। दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों को 80% की सैलरी सरकार दे रही है। यहां की सरकार को भी व्यापारियों के लिए कुछ ऐसे कदम उठाने चाहिए।

सीमा… राहत मिलने से बहुत सारे लोगों को फायदा होगा। जो लोग किसी कारण एक जगह फंसे हैं, वह घर लौट पाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ लोगों को भी थोड़ी राहत मिलेगी। इस राहत के साथ लोगों को समझ भी आएगी की घर पर पैसे रखने बहुत जरूरी है। ताकि जरूरत के वक्त प्रयोग में लाया जा सके। इसके साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग भी करेंगे।

नेहा… ग्रहणी नेहा कहती हैं कि लॉकडाउन खोलने से सबसे बड़ा फायदा हाउसवाइफ को होगा। क्योंकि इतने दिनों से जो घर की मेड नहीं आ रही थी, वह भी आना शुरू हो जाएंगी। इससे उन्हें बड़ी राहत मिलेगी।

राजीव खन्ना… कंप्यूटर डीलर एसोसिएशन के सदस्य राजीव खन्ना का कहना है कि 2 महीनों में जो सुरक्षा प्रबंध किए गए थे, वह हम लोगों के लिए ही थे। वहीं सरकार द्वारा राहतें भी दी जा रही हैं, जो एक अच्छा कदम है। राजीव कहते हैं कि 2 महीने के बाद राहत मिलने से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि मैं 6:00 बजे तक ही काम करूंगा, ताकि जो रूटीन बना है वह बना रहे। क्योंकि हमने इन 50 दिनों में अपनी फैमिली के साथ जो समय बिताया है, वह वापस नहीं आ सकता।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: