तीन साल पहले भर्ती पटवारियों को दिया जाए पूरा वेतन : दविंदर

दैनिक भास्कर

May 31, 2020, 08:23 AM IST

गुरदासपुर. जिला गुरदासपुर में मई 2017 में नियुक्त पटवारियों ने द रेवेन्यू पटवार यूनियन गुरदासपुर के जिला अध्यक्ष दविंदर सिंह के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि उनका विभाग में भर्ती होने को तीन साल का समय अप्रैल 2020 में समाप्त हो चुका है, लेकिन सरकार द्वारा उनका डेढ़ साल की ट्रेंनिग का समय प्रोबेशन में शामिल नहीं किया जा रहा है।

इस तरह, उनकी प्रोबेशन की कुल अवधि साढ़े चार साल हो जाती है। उन्हें पहले डेढ़ साल के लिए केवल 5000 रुपए प्रति माह दिए गए और उसके बाद तीन साल के लिए मूल वेतन जोकि मात्र 10 हजार रुपए के आसपास बनता है, दिया जा रहा है। उनके साथ एक ही इम्तिहान में पास पटवारी जो नहरी विभाग में शामिल हो गए थे, का प्रोबेशन समय जुलाई 2020 में समाप्त हो रहा है, जिसके बाद वे पूर्ण वेतन के हकदार होंगे।

साथ ही राजस्व विभाग ने अब नहर पटवारियों को राजस्व विभाग में शामिल होने का विकल्प दिया है जो इन राजस्व पटवारियों के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। उन्होंने जिला अध्यक्ष को द रेवन्यू पटवार यूनियन की पंजाब इकाई तक शिकायतें भेजने व इन मांगों के बारे में सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम देकर संघर्ष तेज करने को कहा।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: