Advertisements

तस्वीरें: हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद नायक राजेश कुमार को अंतिम विदाई, मां बोली- बेटा तुझे सलाम

जगतार सिंह, मानसा(पंजाब)
Updated Mon, 04 May 2020 06:06 PM IST

ख़बर सुनें

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकवादी मुकाबले में शहीद हुए नायक राजेश कुमार को आज अंतिम विदाई दी गई। देखिए तस्वीरें…
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नायक राजेश कुमार की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया। उन्होंने राजेश के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का एलान किया। मानसा जिले के गांव राजराणा के शहीद नायक राजेश कुमार की पार्थिव देह सोमवार शाम गांव लाई गई। गया। गांव में शव पहुंचते ही अपने शहीद सपूत को आखिरी बार देखने के लिए ग्रामीण उमड़ पड़े। फौज की टुकड़ी नायक का शव लेकर गांव में पहुंची जिसकी अगुवाई मेजर एसपी मेहता कर रहे थे।
नायक राजेश कुमार के पिता राम सिंह, माता विदासी देवी, भाई सुभाष कुमार, देवी लाल ने राजेश कुमार को देश के लिए कुर्बानी देने वाला शहीद बताते हुए कहा कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व रहेगा। इससे पहले गांव में शव को सम्मान के साथ ले जाकर भारत माता की जय, वंदे मातरम और शहीद राजेश अमर रहे के नारे लगाए गए।
शहीद को श्रद्धांजलि देने सांसद भगवंत मान, विधायक दिलराज सिंह भूंदड़, पूर्व विधायक अजीत इंद्र सिंह मोफर, जिला परिषद के चेयरमैन विक्रम सिंह मोफर, एसडीएम सरदूलगढ़ राजपाल सिंह, एसएसपी मानसा डॉ. नरिंदर भार्गव पहुंचे जिन्होंने परिवार के साथ संवेदना प्रगट की। उन्होंने कहा कि नायक राजेश कुमार का नाम हमेशा चमकता रहेगा।
नायक राजेश कुमार 2010 में फौज में भर्ती हुए थे और घर में सबसे छोटे थे। नायक की कुर्बानी गांव के लिए नहीं बल्कि देश के लिए गर्व की बात है। अंतिम संस्कार के दौरान फौज की टुकड़ी ने नायक को सलामी दी और उनके भाई सुभाष कुमार ने चिता को मुखाग्नि दी।

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आतंकवादी मुकाबले में शहीद हुए नायक राजेश कुमार को आज अंतिम विदाई दी गई। देखिए तस्वीरें…

आगे पढ़ें

ऐसे समय में सेना पर हमला कायरतापूर्ण: कैप्टन


Source link