जालंधर जोन में 1400 सीएचबी कर्मचारी फाल्ट ठीक करने को दिन-रात कर रहे काम

  • एक बाइक दस्ते में 2 कर्मचारी तैनात, सभी के पास सेफ्टी का पूरा सामान

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 08:50 AM IST

जालंधर. गर्मियों की शुरुआत होते ही बिजली फॉल्ट दूर करने के लिए जालंधर जोन को 1400 सीएचबी (कंप्लेंट हैंडलिंग बाइक) कर्मचारी प्राइवेट कंपनी द्वारा पॉवरकम की अलग-अलग डिवीजनों को दिए गए हैं।

शहर में अगर बिजली कट लगता है तो सीएचबी दस्ते मौके पर पहुंचेंगे और जल्द फॉल्ट को ठीक करेंगे। सीएचबी कर्मचारी कोरोना काल में वॉरियर्स की तरह काम कर रहे हैं। वे उन इलाकों में भी फॉल्ट ठीक करने के लिए जा रहे हैं, जहां कोरोना के मरीज मिले हैं। हर एक बाइक पर 2 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। हर कर्मचारी के पास सेफ्टी का पूरा सामान है। 

रोज 200 शिकायतें हल कर रहे सीएचबी कर्मचारी

सीएचबी दस्ते के कांट्रेक्टर अमित ने बताया कि गर्मियों के सीजन की शुरुआत होते ही पावरकॉम की अलग-अलग डिविजनों में बाइक दस्ते तैनात कर दिए जाते हैं। बाइक होने के कारण कर्मचारियों को पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। जैसे अगर एक फॉल्ट लांबड़ा में आया है और दूसरा लेदर कांप्लेक्स तो एक कंप्लेंट हल करने के बाद तुरंत वे बाइक पर दूसरी तरफ निकल जाते हैं। सीएचबी कर्मचारियों को कई बार छोटे फॉल्ट ढूंढने में दिक्कत आती है। पक्के मुलाजिम उनकी मदद करते हैं। सारा दिन ही बाइक दस्ता फॉल्ट ठीक करने में लगा रहता है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: