जानें, कोरोना काल में कैसे बदल चुके हैं बाजार, अब कैसा होगा आपका शॉपिंग एक्सपीरिएंस

नई दिल्ली: कोरोना (Corona) काल मे कैसे बदल चुके हैं बाजार और उनमें मिलने वाले समान, लॉकडाउन (Lockdown) के बाद कैसा होगा आपका शॉपिंग एक्सपीरिएंस, जनपथ से लेकर सरोजनी नगर, दिल्ली की सभी बड़े बाजारों में हुए है ये बड़े बदलाव.

कोरोना काल में न सिर्फ हमारे जीने का तरीका बदला है बल्कि बाजार भी बदल चुके हैं. हमारे साथ-साथ बाजारों ने भी खुद को कोरोना से लड़ने के लिए तैयार कर लिया है. कोरोना काल मे दिल्ली के जनपथ मार्किट में लॉकडाउन से पहले यहां की तस्वीरें अलग थीं, लेकिन लॉकडाउन के बाद जब आप यहां आएंगे तो पहले की तरह शॉपिंग नही कर पाएंगे. अपने पसंदीदा कपड़े खरीदने के लिए आपको अपनी बारी का इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें: Sonu Sood से एक यूजर ने की गर्लफ्रेंड से मिलवाने की अपील, एक्टर ने दिया मजेदार जवाब

दुकानों पर जैसे ही कोई कस्टमर आता है तो पहले उसके हाथ सैनेटाइस किए जाते हैं. अगर कस्ट्मर ने मास्क नहीं पहना है तो बाहर ही मास्क रखे हैं, वो पहन कर कस्टमर अंदर जाते हैं. एक बार में एक ही कस्टमर दुकान के अंदर जा सकता है. साथ जनपथ की हर एक दुकान के बाहर सोशल डिस्टेनसिंग के मार्क हैं.

सरोजनी नगर और लाजपत नगर में भी ऐसा ही नजारा है. सरोजनी नगर मार्किट में लाइन से हर एक दुकान के बाहर एक टेबल पर थर्मल स्क्रीनिंग की मशीन और सैनेटाइजर रखा है. दुकानें ऑड इवन की तर्ज पर खुली हैं. दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के चलते रस्सियां लगा रखी हैं. उनका कहना है कि चाहे कुछ भी हो, भीड़ नहीं लगने देंगे. अगर कोई नहीं मानेगा तो स्टाफ की मदद से उन्हें दूर करेंगे.

लाजपत नगर मार्केट में भी कोरोना काल में तस्वीरें तो बदली हुई दिखेंगे ही, साथ ही मार्केट में मिलने वाले समान भी अलग दिखेगा. कपड़े, जूते, बैग की दुकानों पर कोरोना के लड़ने का सामान पहले मिलेगा. दुकानों से लेकर रेड़ी पटरी पर फेस शील्ड, मास्क सैनेटाइजर रखे मिलेंगे. इस सब को देखते हुए कोरोना काल में आपका शॉपिंग एक्सपीरिएंस पूरी तरह से  बदलने वाला है.

 

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: