जाखड़ बोले-पत्र लिखकर लोगों के जख्मों पर नमक न छिड़कें, जितना हो सके मदद करें प्रधानमंत्री

  • केंद्र सरकार का 1 साल पूरा होने पर प्रधानमंत्री की तरफ से जनता के नाम पत्र लिखने पर टिप्पणी की सुनील जाखड़ ने
  • 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज को 1.83 लाख करोड़ का बताया पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:02 PM IST

चंडीगढ़ (रोहित वाट्स). कांग्रेस के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ ने शनिवार को केंद्र सरकार का एक साल पूरा होने के संबंध में बयान जारी किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों के नाम लिखे पत्र को भद्दा मजाक करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह जख्मों पर नमक छिड़कने से ज्यादा और कुछ नहीं है। साथ ही जाखड़ ने प्रधानमंत्री को लोगों की मदद करने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि देश के लोग व सभी राज्यों की सरकारें केंद्र सरकार से वित्तीय मदद की मांग कर रही हैं, लेकिन प्रधानमंत्री हकीकत से अनजान बने हुए हैं। लगातार 2 महीने से ज्यादा तालाबंदी रहने के कारण समाज के हर वर्ग के लिए अपनी रोजमर्रा की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए पूंजी का प्रबंध करना मुश्किल हो गया है। जब के आय के स्रोत बंद हो जाने के कारण राज्य सरकारें भी गंभीर आर्थिक संकट में हैं। ऐसे में हर कोई देश के प्रधानमंत्री से कोई राहत की खबर की आशा कर रहा था पर प्रधानमंत्री ने एक बार फिर पत्र लिखकर लोगों के जख्मों पर नमक लगाने का ही काम किया है। जाखड़ ने कहा कि सरकार द्वारा जो 20 लाख करोड़ रुपए का तथाकथित पैकेज प्रचारित किया जा रहा है, वह भी असल में 1.83 लाख करोड़ का ही है। इतना ही नहीं इसमें किसानों व कम आय वर्ग के लोगों के लिए कुछ नहीं है।
जाखड़ ने कहा कि देश का अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में है पर केंद्र सरकार इस अवसर पर पूरी तरह दिशाहीन रास्ते पर चल रही है, जिसके पास देश को नेतृत्व देने की कोई नीति अथवा नीयत नहीं है। जाखड़ ने केंद्र सरकार को तुरंत देश के लोगों की आर्थिक मदद के लिए आगे आने की नसीहत दी। उन्होंने भाजपा सरकार को याद करवाया कि जितना बनता है केंद्र सरकार लोगों की मदद करे।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: