जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए रात 9:15 बजे सामान लेने घर से निकला था शमशेर, 5 मिनट बाद हमलावरों ने मारी गोलियां

  • कांग्रेसी सरपंच सहित 19 लोगों पर केस दर्ज
  • आरोपियाें की गिरफ्तारी न होने पर परिवार का पाेस्टमार्टम कराने से इन्कार, सरहिंद राेड की जाम

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:33 AM IST

पटियाला. सुखराम काॅलाेनी में 36 साल के शमशेर सिंह की हत्या में मुश्किल से 10 मिनट ही लगे होंगे। शमशेर के भाई और परिवार ने पुलिस को जो शिकायत दी है, उसके मुताबिक वह रात करीब 9:15 बजे घर से निकले थे। 5 मिनट में वह बाहर निकलकर गली नंबर 4 में बाबा की मजार के पास पहुंचे ही थे, वहां पहले से माैजूद आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया।

दो वाहनों में आए आरोपियों ने उस पर हमला किया और ईंट पत्थर भी बरसात करीब 9:25 तक आरोपी फायर करते हुए फरार हो गए थे। उसके बाद आनन-फानन में परिवार के लोग शमशेर को लेकर राजिंदरा पहुंचे। वहां पर मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत करार दिया। थाना अनाजमंडी इंचार्ज गुरनाम सिंह ने बताया कि मृतक शमशेर के भाई के बयान पर 13 काे नामजद करने के अलावा 6 अनजान व्यक्तियाें के खिलाफ कत्ल सहित दूसरी धाराओं में केस दर्ज किया है। आराेपी फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

कर्फ्यू के समय में वारदात को दिया अंजाम

घटना के बाद रात तक इलाके में पुलिस तैनात रही। आराेपियाें की धरपकड़ के लिए नाकेबंदी की गई। रात में जब पुलिस काेई व्यक्ति नहीं पकड़ पाई ताे शुक्रवार सुबह परिवार ने इलाके के लाेगाें के  साथ आराेपियाें की गिरफ्तारी की मांग की। उसका पाेस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। परिवार का कहना था कि आरोपियों ने कर्फ्यू के समय में वारदात को अंजाम दिया है और वह फरार हो गए। यह पुलिस की कारगुजारी पर सवाल है। उन्होंने 30 मिनट राेड जाम करके नारेबाजी की। पुलिस ने भाई के बयान पर 19 लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज किया। इनमें कांग्रेसी सरपंच शामिल है।

इन आराेपियाें पर केस किया गया दर्ज

भाई दविंदर सिंह के बयान पर पुलिस ने कंवर रणदीप सिंह उर्फ एसके खराेड़ निवासी बारन, साजन, अब्बू, लाली निवासी सरकारी क्वार्टर संजय काॅलाेनी, चांद माेहम्मद, फूल माेहम्मद, पवन उर्फ पन्नू निवासी यादविंदरा काॅलाेनी, तारा दत निवासी विकास नगर, जतिंदर शेरगिल निवासी खांसिया, प्रमाेद उर्फ माेदी निवासी बाजवा काॅलाेनी, विक्की टाेपी, ट्विंकल निवासी सुखराम काॅलाेनी, प्रिंस चक्की वाला निवासी अनाज मंडी सहित 6 अनजान लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: