गुरुघर के 11 कोरोना वारियर्स के मन का भय हरने को 25 लाख का सेहत बीमा कराया

  • लुधियाना के गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह की रसोई से रोज 2 हजार लोगों को पहुंच रहा लंगर
  • पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड ने कराया सेहत बीमा, पहले पीपीई किट मुहैया कराई थी बोर्ड ने

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:05 PM IST

लुधियाना. कोरोना की महामारी से लोगों को निकालने के लिए हर कोई अपने अंदाज में लड़ाई लड़ रहा है। कोरोना वारियर्स की इसी फेहरिस्त में एक नाम लुधियाना के गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह का भी शुमार है। गुरुघर की तरफ से रोज 2 हजार जरूरतमंद लोगों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। गुरुघर की तरफ से यह सेवा निभा रहे 11 सेवादारों को सम्मान देते हुए पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड ने 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा की सुविधा देने का ऐलान किया है।
पंजाब यूथ डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन सुखमिंदर सिंह बिंद्रा ने कहा कि उनकी ओर से लगातार कोरोना की लड़ाई में योगदान डाला जा रहा है। इसी योगदान की कड़ी में लुधियाना मॉडल टाउन एक्सटेंशन स्थित गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह के 11 सेवादारों को 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जाएगा। ये वही कोरोना वारियर्स हैं, जो गुरुद्वारे में तैयार लंगर को 2 हजार जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने की सेवा को बिना किसी स्वाथ के निभा रहे हैं। इससे पहले बोर्ड ने गुरुघर के सेवादारों को पीपीई किट्स भी बांटी थी। 
गुरुद्वारे के महासचिव सुखविंदर पाल सिंह ने बिंद्रा के इन प्रयासों की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि इससे सेवादारों में सुरक्षा की भावना आएगी, जो कोरोना में लगातार जरूरतमंदों के लिए मुफ्त में लंगर भेजने की सेवा कर रहे हैं। साथ ही गुरुघर के सेवादारों कहा कि वो कोरोना के चलते डर रहे थे, जो डर अब उनके मन से निकल गया है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: