कोलकाता पुलिस की STF टीम को मिली बड़ी सफलता, हत्थे चढ़ा जमात-उल-मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर

कोलकाता: कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. एसटीएफ टीम ने भारत में जमात-उल-मुजाहिदीन (बांग्लादेश) के शीर्ष कमांडर अब्दुल करीम (Abdul Karim) उर्फ ​​बोरो अब्दुल करीम को गिरफ्तार किया है.

आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (Jamaat-ul-Mujahideen) के चीफ सलाउद्दीन सलीहिन के बाद करीम को भारत में दूसरा शीर्ष नेता माना जाता है. जानकारी के मुताबिक, करीम को स्पेशल टास्क फोर्स ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से स्थानीय पुलिस के साथ गिरफ्तार किया है.

एसटीएफ टीम के सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘अब्दुल करीम उर्फ ​​बोरो करीम को एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस की सहायता से आज (29 मई) सुबह गिरफ्तार किया गया है. उसे आज एलडी कोर्ट में पेश किया जाएगा. जिसके बाद हम प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करेंगे.’

ये भी पढ़ें: इस शख्स ने रची पुलवामा जैसे हमले की साजिश? साल भर से चल रही थी प्लानिंग

राष्ट्रीयता से भारतीय, करीम बोधगया विस्फोट में शामिल धुलियन मॉड्यूल का मेन लीडर था. सूत्रों के मुताबिक, करीम सलाउद्दीन जैसे शीर्ष नेताओं को सक्रिय रूप से ठिकाने खोजने में मदद करता था. इतना ही नहीं आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन (JMB) के लिए भर्ती अभियान का भी हिस्सा था.

हालांकि साल 2018 में कोलकाता पुलिस की ओर से की गई अचानक छापेमारी में वह भाग निकला था. जिसके चलते वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका था. हालांकि, पुलिस ने उसके ठिकाने से भारी मात्रा में विस्फोटक और जेहादी दस्तावेज जब्त किये थे. तभी से पुलिस को करीम की तलाश थी.

ये भी देखें…

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: