Advertisements

कोरोना: परिवार वाले नहीं पहुंचे तो DM ने किया मृतक का अंतिम संस्कार

गौतम बुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीज की मृत्यु होने के बाद जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने नोएडा सेक्टर 94 में स्थित श्मशान घाट पहुंचकर सभी गौतम बुद्ध नगर वासियों की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

दरअसल मृतक के परिवार के लोगों और रिश्तेदारों के न आने पर प्रशासन के अधिकारियों द्वारा डीएम के नेतृत्व में अंतिम संस्कार करवाया गया. मृतक की बेटी ने गुजरात से डीएम को फोन करके पिता का अंतिम संस्कार करवाने का अनुरोध किया था.

बता दें कि मृतक नोएडा के सेक्टर 19 का रहने वाला था. मंगलवार को देर रात इलाज के दौरान शारदा हॉस्पिटल में उसकी मृत्यु हो जाने के बाद सेक्टर 94 में स्थित श्मशान घाट पर मृतक का अंतिम संस्कार किया गया. मौके पर डीएम समेत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ज्ञात हो कि कोरोना वायरस से संक्रमित हुए मृतक की पत्नी भी कोरोना से पीड़ित है. उसका इलाज भी शारदा हॉस्पिटल में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- PHOTOS: Lockdown के कारण फंसे लोग जब पहुंचे नई दिल्ली, तो देखें कैसा दिखा नजारा

मृतक की बेटी गुजरात में रहती है. मृतक की बेटी ने डीएम को फोन करके बताया था कि उसने अपने सभी परिवारवालों और रिश्तेदारों से उनके पिताजी के अंतिम संस्कार में जाने के लिए कहा तो सभी ने मना कर दिया. मृतक की बेटी ने डीएम से अनुरोध किया कि संकट की इस घड़ी में डीएम द्वारा अपनी उपस्थिति में उनके पिताजी का अंतिम संस्कार करवा दिया जाए. फिर मृतक का अंतिम संस्कार सीएनजी मशीन के जरिए किया गया.

ये भी देखें-

https://zeenews.india.com/hindi/india/states/dm-of-gautam-budh-nagar-suhas-ly-cremated-the-person-who-died-due-to-covid-19/680553