कोरोना की चपेट में रेलवे! रेल भवन में सामने आया संक्रमण का तीसरा मामला

नई दिल्ली: रेल भवन (Rail Bhawan) में काम करने वाली एक वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिली हैं. इसके साथ ही इस इमारत से जुड़ा यह कोरोना वायरस संक्रमण का तीसरा मामला है. रेल भवन भारतीय रेलवे (Indian railway) का मुख्यालय है.

अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित कर्मी रेलवे सुरक्षा बल में कैडर पुनर्गठन पर काम कर रही थीं. वह 13 मई को अंतिम बार कार्यालय आईं थीं जिसके बाद रेल भवन ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के मद्देनजर कार्यालय बंद कर दिया था क्योंकि उससे दो दिन पहले आरपीएफ के एक कर्मचारी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

उन्होंने बताया कि रेलवे अधिकारी राष्ट्रमंडल खेल गांव अपार्टमेंट में रहती हैं, जहां रेलवे के कई वरिष्ठ कर्मचारियों का घर है.

ये भी पढ़ें- सावधान! Corona के मरीजों को हो सकती है ये बीमारी, रिसर्च में हुआ खुलासा

अधिकारियों ने बताया कि महिला कर्मचारी के साथ एक संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी काम कर रहे थे, जिन्हें 14 दिन घर में आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है, वहीं कुछ जूनियर कर्मचारियों को भी आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है.

सूत्रों ने बताया कि कर्मी पहले से मधुमेह से पीड़ित हैं. वह कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए हर तरह के एहतियात बरत रही थीं. उन्हें हल्का बुखार है और वह अभी घर पर ही निगरानी में हैं.

रेल भवन की चौथी मंजिल पर सबसे पहले एक जूनियर कर्मचारी संक्रमित पाया गया गया था. वहीं कार्यालय परिसर से बंदरों को भगाने के लिए रखे गए लंगूर को नियंत्रण में रखने वाला व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया था. इन सभी मामलों को देखते हुए रेलवे ने इमारत को संक्रमण मुक्त करने के लिए 14 और 15 मई को अपना कार्यालय बंद कर दिया था.

 

[source_ZEE NEWS]
%d bloggers like this: