कपड़ा मार्केट के 200 मुलाजिमों ने की गेट रैली

  • होलसेल कपड़ा मार्केट एसोसिएशन के प्रधान ने सोमवार को बैठक कर समाधान का दिया भरोसा

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 07:25 AM IST

बठिंडा. लॉकडाउन में ढील के बाद मार्केट खुलने पर होलसेल कपड़ा मार्केट के मुलाजिम अब मई महीने का पूरा वेतन देने के लिए दुकानदारों पर दबाव बना रहे हैं। मार्केट के लगभग 200 मुलाजिमों ने एकत्र होकर गेट रैली की और अपनी मांगों का ज्ञापन तैयार करके एसोसिएशन के प्रधान से मुलाकात की।

मुलाजिमों के आर्थिक हालातों को समझते हुए प्रधान भारतभूषण ने उन्हें सोमवार को एसोसिएशन की जनरल हाउस की बैठक में इस संबंधी फैसला करके समाधान का भरोसा दिया। मुलाजिमों ने कहा कि उनकी मांग न मानी जाने पर वे फिर से गेट रैली करके नया फैसला लेंगे।

मार्केट के मुलाजिम कृष्ण कुमार, मेघराज, सागर, मोनू, गिरधारी लाल, अमन कुमार बाबा, दीप, हैप्पी, सनी, सहिल, शरणी ने कहा कि नाराजगी जताई कि उन्होंने अपनी डिमांड की कापी प्रधान को दी लेकिन उन्होंने लेने से इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि वे दावों के बावजूद मुलाजिम मंगा, रवि, मोना, सोनू समेत अनेक मुलाजिमों को अभी तक अप्रैल महीने का वेतन नहीं दिया। वे दुकान मालिकों के बुलावे पर 3-3 घंटे आते रहे हैं जबकि ढील के शुरुआती दिनों में शुक्र-शनिवार को आए और 15 मई से तो वे नियमित 12 से 13 घंटे तक दुकान पर आ रहे हैं।

यही नहीं, अपने दुकान मालिक के प्रति अपनापन दिखाते हुए सोमवार की छुट्टी को भी दुकान पर आए। उन्होंने बताया कि उनकी प्रमुख मांग 31 मार्च 2021 तक कोई मुलाजिम हटाया न जाए, वहीं मुलाजिम को हटाने पर उसे 1 साल का पूरा वेतन दिया जाए।

किसी भी मुलाजिम के बारे में फैसला लेने से पहले अनाउंसमेंट के जरिए सूचित किया जाए। वहीं मंगलवार को अनाउंसमेंट करके मुलाजिमों के लिए बीमा करवाने का आह्वान किया लेकिन दो महीने से वेतन पूरा नहीं मिला, तंगहाली के दिनों में उनके लिए 600 रुपए जेब से निकालना बेहद मुश्किल है। मार्केट के अनेक मुलाजिम 5 से 15 साल तक पुराने हैं।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: