ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर साढ़े 5 हजार से ज्यादा पुलिस वाले रखेंगे निगरानी, माहौल खराब करने वाले होंगे गिरफ्तार

  • स्वर्ण मंदिर में 1 जून को मनाई जाती है ऑपेरशन ब्लू स्टार की बरसी, पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने दिए कड़ा आदेश
  • पुलिस शहर में फ्लैग मार्च निकालेगी, खुफिया तंत्र गर्मख्यालियों की हर गतिविधि पर नजर रखेगा

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 08:50 PM IST

अमृतसर. ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर अमृतसर में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं। शहर की सड़कों पर 5500 से ज्यादा पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। अकेले हाल गेट से स्वर्ण मंदिर के रास्ते पर 1 हजार से कर्मचारी तैनात रहेंगे। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने कड़े आदेश दिए हैं कि जहां कहीं भी थोड़ा सा माहौल खराब होता दिखे, ऐसा करने वाले को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाए। साथ ही पुलिस का खुफिया तंत्र गर्मख्यालियों की हर गतिविधि पर नजर रखेगा।
1 जून को ऑपेरशन ब्लू स्टार की बरसी के मद्देनजर पुलिस शहर के कई हिस्सों में फ्लैग मार्च निकालेगी। पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने शहर की जनता से अपील की है कि वह शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को सहयोग दें। अगर कोई संदिग्ध इलाके में दिखाई देता है तो पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।
पुलिस कमिश्नर ने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर होने वाली किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस को सख्त हिदायतें जारी की हैं। 60 से ज्यादा पीसीआर के गश्ती दलों को तैनात किया जा चुका है। जो पांच मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच जाएंगे।
पुलिस कमिश्नर ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई शरारती तत्व शहर का माहौल खराब करने का प्रयास करे तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाए। पुलिस अधिकारियों को फील्ड में रहकर हर स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है। सभी धार्मिक और अति संवेदनशील स्थलों के आसपास पड़े खराब पड़े सीसीवीटी कैमरों को भी ठीक करवाने को कहा गया है। इसके अलावा श्री दरबार साहिब तक आने वाले हर रास्ते पर नाकाबंदी कर दी गई है। हर सड़क पर कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की जा चुकी है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: