एबीबीएस कोर्स की फीस बढ़ाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन; पटियाला में काली बांध मंत्री के सामने पहुंचे स्टूडेंट्स, अमृतसर में आप ने घर घेरा

  • स्टूडेंट्स का कहना- एमबीबीएस की कुल फीस 4.30 लाख थी, जो अब बढ़कर 7.30 लाख हो गई
  • मंत्री ओपी सोनी बोले-एमबीबीएस का कोर्स करवाने के लिए 30 लाख सरकार का खर्च आता है

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 04:30 PM IST

पटियाला. पंजाब के मेडिकल कॉलेजों में फीस वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी ने बुधवार को मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग के मंत्री ओमप्रकाश सोनी के आवास के बाहर जमकर रोष प्रदर्शन किया। वहीं, मंत्री ओपी सोनी आज पटियाला में थे। उन्हें छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा। स्टूडेंट्स विरोध स्वरूप काली पट्टियां बांधकर उनके सामने आए और फीस बढ़ाने का विरोध जताते हुए अपना मांग पत्र सौंपा। मंत्री ने आश्वासन दिया कि वह इस पर जरूर विचार करेंगे।

पटियाला में एमबीबीएस के कोर्स की फीस में बढ़ोतरी के फैसले के खिलाफ बाजू पर काली पट्‌टी बांधकर रोष जताते स्टूडेंट्स।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार एमबीबीएस की पढ़ाई महंगी कर डॉक्टर बनने का सपना सजाए युवाओं का भविष्य धूमिल करने पर तुली है। इस दौरान आप नेताओं ने जमकर नारेबाजी की। कहा कि सरकार लोगों से धक्का कर रही है।

सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे आप कार्यकर्ता विरोध में नारे लगाते हुए।

स्टूडेंट्स का कहना है कि पहले एमबीबीएस की कुल फीस 4.30 लाख थी जो अब बढ़कर 7.30 लाख हो गई है। उधर इसके जवाब में ओपी सोनी ने कहा कि एक डॉक्टर को एमबीबीएस का कोर्स करवाने के लिए 30 लाख सरकार का खर्च आता है। इसके मुकाबले 7.30 लाख की फीस ज्यादा नहीं है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: