एनआरआई महिला सहित तीन पॉजिटिव, दूसरे दिन भी एक मौत

  • अब तक जिले में 14 लोगों की हो चुकी मौत
  • इनमें से 8 लुधियाना जिले के, स्वस्थ हुए 147
  • छावनी मोहल्ले का रहने वाला था मरने वाला

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 07:51 AM IST

लुधियाना. शुक्रवार को लुधियाना में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। इसके बाद लुधियाना में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 182 पहुंच गया है। पॉजिटिव आए नए मामलों में एक एनआरआई महिला है।

ये महिला करीब 2 महीने पहले विदेश से मुंबई पहुंची थी जो कि 25 मई को चंडीगढ़ आई। महिला का पीजीआई में कोरोना टेस्ट हुआ। सैंपल देने के बाद ये महिला लुधियाना स्थित अपने रिश्तेदारों के पास आ गई थी। अ

ब रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला को सेहत विभाग ने अस्पताल में भर्ती करा दिया है। दोराहा का रहने वाला 57 साल का एक बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ये बुजुर्ग दीप अस्पताल में इलाज के लिए गया था जहां पर उसका टेस्ट किया गया था। 

इसके अलावा समराला का 28 वर्पीय युवक भी पाॅजिटिव आया है। ये युवक कुछ दिन पहले पत्नी को दिल्ली से लेकर आया था। इसके सैंपल की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है जबकि पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन तीनों पॉजिटिव मरीजों को वर्धमान यूसीएचसी में भर्ती किया गया है। 

छावनी मोहल्ले का रहने वाला था मरने वाला

डीएमसी में भर्ती छावनी मोहल्ले के प्रितपाल सिंह(53) की कोरोना के चलते मौत हो गई। प्रितपाल एक दिन पहले ही डीएमसी में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वे दीप अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौर हो कि वीरवार को भी एक आरपीएफ जवान की मौत हो चुकी है। जिले में अब तक कोरोना से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 8 लुधियाना से संबंधित हैं।

6649 सैंपल्स, 6091 निगेटिव, 3 मरीज डिस्चार्ज

अब तक लुधियाना में 6649 के सैंपल्स लिए गए। इनमें से 6091 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शुक्रवार को कुल 217 लोगों के कोरोना टेस्ट लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट आनी बाकी है। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव 3 मरीज ठीक हुए हैं।

इनमें 2 मरीज आरपीएफ दिल्ली से हैं जबकि एक चंदन नगर निवासी 40 वर्षीय महिला है। ये तीनों यूसीएचसी वर्धमान में भर्ती थे। अब तक 147 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

शुक्रवार को रैपिड रिस्पांस टीमों ने 133 लोगों की स्क्रीनिंग की। इनमें से 23 लोग ही स्वस्थ पाए गए जबकि 110 लोगों में किसी ना किसी बीमारी के लक्षण पाए गए। इन 110 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: