अवैध शराब बेचे जाने की सूचना पर छापा मारने पहुंची एक्साइज टीम पर हमला; दो कर्मचारी जख्मी, दो गाड़ियों के शीशे टूटे

  • गुरदासपुर जिले के गांव सोहल में अवैध शराब बेचे जाने की सूचना पर बलजिंदर सिंह के घर छापा मारने पहुंची थी टीम
  • थाना धारीवाल पुलिस ने महिला सहित 20 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:24 PM IST

गुरदासपुर. गुरदासपुर जिले के गांव सोहल में मंगलवार को एक्साइज विभाग की टीम पर हमले की घटना सामने आई है। बताया जाता है कि विभाग की टीम अवैध तौर पर शराब बेचे जाने की सूचना पर एक घर में छापा मारने पहुंची थी। वहां आरोपियों ने परिवार के लोगों के साथ मिलकर टीम पर ईंट-पत्थर बरसाकर 2 गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। साथ ही, इस हमले में एक्साइज विभाग का इंस्पेक्टर और पुलिस का एएसआई जख्मी हो गए। थाना धारीवाल पुलिस ने महिला सहित 20 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 
धारीवाल के एक्साइज इंस्पेक्टर अजय कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि विभाग को बलजिंदर सिंह उर्फ साबा द्वारा अपने घर से अवैध शराब बेचने के बारे में सूचना मिली थी। एक्साइज टीम जब आरोपी के घर पर पहुंची तो घर में आरोपी की पत्नी मनजीत कौर मौजूद थी। इस पर थाना धारीवाल से लेडी पुलिस को बुलाया गया। लेडी पुलिस की उपस्थिति में महिला को घर की तलाशी कराने के लिए कहा गया। उसने एक कमरे को छोड़कर बाकी के घर की तलाशी करा दी।

महिला ने उस कमरे की तलाशी कराने से इंकार कर दिया, जिस पर ताला लगा हुआ था। इस पर छापेमारी टीम ने नायब तहसीलदार निर्मल सिंह को बतौर कार्यकारी मैजिस्ट्रेट मौके पर बुला लिया। इस पर मनजीत कौर ने कमरा खोलने में बाधा डालने का प्रयास किया। इस बीच आरोपी बलजिंदर सिंह, रवि, बिल्ला और राजा अपने करीब 15 साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

इसके बाद आरोपियों ने एक्साइज टीम के वाहनों पर ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। आरोपियों ने विभाग की दो गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले। हमले के दौरान एक्साइज इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह और एएसआई सतिंदरपाल सिंह जख्मी हो गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि अगर मौके की नजाकत न समझते हुए छापेमारी टीम वहां से न निकलती तो और भी ज्यादा नुकसान हो सकता था। थाना धारीवाल पुलिस ने आरोपी मनजीत कौर, बलजिंदर सिंह, रवि, बिल्ला, राजा और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

Source BHASKAR

%d bloggers like this: